अब घर में ही मिलेगा ऑफिस का अहसास, वर्क फ्रॉम होम की थीम पर बन रहे फ्लैट्स

अब घर में ही मिलेगा ऑफिस का अहसास, वर्क फ्रॉम होम की थीम पर बन रहे फ्लैट्स

कोरोना महामारी के इस दौर में पूरी दुनिया के भीतर लोगों के काम करने के तरीके किस तरह बदल गए, यह बताना कोई नई बात नहीं होगी। लेकिन भारत में इसके बाद रीयल स्टेट के क्षेत्र में भी कई परिवर्तन अब हमें देखने को मिलेंगे। जिसकी शुरुआत हमें सबसे पहले उत्तर प्रदेश राज्य में देखने को मिल सकती है। यहां अब नए फ्लैट्स के साथ एक ऑफिस रूम भी आपको मिलने वाला है। वाराणसी के बिल्डर एवं डेवलपर्स एसोसिएशन ने इस पर विचार करने के बाद काम भी शुरू कर दिया है।

ये है नया प्रोजेक्ट :

वाराणसी बिल्डर एवं डेवलपर्स एसोसिएशन ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को अपने घरों से ही काम करना पड़ा था। जिसमें कई लोगों को प्रॉब्लम्स का सामना करना पड़ा था। चूंकि फैमिली और बच्चों के साथ रहकर काम करना आसान नहीं होता जब घर में बच्चे छोटे हों तो ये काम और भी मुश्किल हो जाता है। इसी को ध्यान में रखते हुए बिल्डर्स अब ‘वर्क फ्रॉम होम’ के कनसेप्ट पर एक कमरा अलग से ऑफिस के लिए तैयार किया जाएगा। हालांकि इससे पहले स्टडी रूम, चिल्ड्रन्स रूम आदि कनसेप्ट्स भी इसी प्रकार डवलप किए गए थे, जिनकी आज के समय में काफी रिक्वायरमेंट रहती है।

ये मिलेंगी सुविधाएं :

वर्क फ्रॉम होम के लिए तैयार किए जाने वाले इस कमरे में आना जाना बाहर से रहेगा। यदि ऑनर फ्लैट के अंदर से भी एंट्रेंस चाहता है तो उसका भी प्रावधान किया जा सकेगा। इसके अलावा रूम के अंदर एक साइड में कम्प्यूटर और लैपटॉप की टेबल। साथ ही एक एलईडी जिसे कॉन्फ्रेंसिंग आदि के काम में लिया जा सके। रूम में दूसरी तरफ एक सोफा सेट जहां जरूरत पड़ने पर कुछ लोगों के साथ बैठकर मीटिंग या बातचीत की जा सकेगी।

ऐसे आया आइडिया :

लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद बिल्डर्स के पास फ्लैट्स खरीदने वालों के फोन आए जिसमें से लोगों ने कुछ इस प्रकार की अपनी जरूरतों के बारे में बताया। जिसे लेकर वर्क फ्रॉम होम के ​तहत फ्लैट्स के अंदर ही एक रूम अलग से इस प्रकार तैयार करने का सोचा जो आपको घर पर भी ऑफिस की तरह फील कराए।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *