राहुल गांधी की रैली में पायलट की खाट क्यों टूटी? मंच पर बोलने से किसने रोका, जानें

राहुल गांधी की रैली में पायलट की खाट क्यों टूटी? मंच पर बोलने से किसने रोका, जानें

राहुल गांधी Rahul Gandhi शुक्रवार को दो दिन के दौरे पर राजस्थान पहुंचे। आज राहुल ने प्रदेश में दो किसान महापंचायतों को संबोधित किया। पहली महापंचायत हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा में और दूसरी श्रीगंगानगर जिले के पदमपुरा में आयोजित की गई। पीलीबंगा की महापंचायत में मंच पर​ जिस खाट पर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट बैठे थे, आखिर वही खाट क्यों टूटी? वहीं इस सभा में पायलट को मंच पर बोलने का मौका भी नहीं दिया गया। ऐसे में अब इन बातों को लेकर कई तरह के मायने निकाले जा रहे हैं।

राहुल की सभा में सचिन से दूरी :

दरअसल आज कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की दोनों ही सभाओं में मंच का माहौल थोड़ा बदला हुआ दिखाई दिया। इस बार सभाओं में सचिन पायलट को मंच पर स्थान तो मिला, लेकिन जगह और बोलने के समय में कटौती कर दी गई। इस तरह की बातें दोनों ही सभाओं में शामिल हुए लोगों के मुंह से सुनने को मिली। वहीं लोग इस तरह की कानाफूसी करते भी सुने गए कि सचिन पायलट के लिए कमजोर खाट बिछाई गई थी, साथ ही अगली सभा में देरी होने के बहाने उन्हें पीलीबंगा में बोलने का समय नहीं दिया गया।

चूंकि सचिन पायलट भी प्रदेश में पार्टी के मुखिया और सरकार में उपमुखिया रहे हैं। लोग उनको भी सुनना चाहते थे, लेकिन क्या ऐसा जानबूझकर किया गया? ज्यादातर कार्यकर्ता इस बात को लेकर फिलहाल खुलकर बोलने में थोड़े असहज दिखे, मगर राजनीति में इस तरह की बातों को छुपाया नहीं जा सकता। बता दें कि पायलट की खाट टूटना महज एक इत्तेफाक हो सकता है, लेकिन जिस तरह के हालात राजस्थान की राजनीति में पिछले कुछ समय से बने हुए हैं। उसको देखकर लोगों की ओर से लगाए जा रहे ये कयास तर्कसंगत से लगते हैं।

चारपाई पर थे 4 लोग :

पायलट जिस चारपाई पर बैठे उस पर कुल 4 लोग ही थे। इनमें से 3 लोग ऐसी ​जगह पर बैठे हुए थे, जो कि टूटने वाली जगह के विपरीत थी। यानी जिस पाटे पर ज्यादा लोग थे, खाट का वो हिस्सा न टूटकर वो हिस्सा टूटा जिस तरफ सिर्फ एक व्यक्ति बैठा हुआ था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *