गावड़िया की गाड़ी पर क्यों चढ़े राहुल गांधी? आज मंच से क्या बोले राहुल, पढ़ें

गावड़िया की गाड़ी पर क्यों चढ़े राहुल गांधी? आज मंच से क्या बोले राहुल, पढ़ें

Rahul Gandhi In Rajasthan. कांग्रेस Congress नेता राहुल गांधी Rahul Gandhi ने शनिवार को राजस्थान दौरे के दूसरे दिन की शुरुआत सुरसुरा स्थित लोक देवता वीर तेजाजी महाराज के दर्शनों से की। मंदिर में राहुल गांधी ने विशेष पूजा अर्चना की। साथ ही मंदिर के इतिहास और पौराणिक महत्व की जानकारी ली। यहां मंदिर पदाधिकारियों ने राहुल गांधी को तेजाजी महाराज की तस्वीर भेंटकर स्वागत किया। उसके बाद वे यहां से रूपनगढ़ में आयोजित ट्रैक्टर रैली के लिए रवाना हो गए।

Veer Teja Ji Temple : akhiriummeed.com

ट्रॉलियों पर बनाया गया मंच :

अजमेर किशनगढ़ के पास रूपनगढ़ में राहुल गांधी का किसान संवाद कार्यक्रम रखा गया। यहां मंच भी ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जोड़कर बनाया गया। साथ ही नेताओं के बैठने के लिए चारपाई यानी खाट रखी गई थीं। पीने के पानी के लिए मंच के पास ही मिट्टी के घड़े रखे गए। यहां राहुल गांधी ने ट्रैक्टर चलाकर ये संदेश देने की कोशिश की, कि वह केंद्र के नए कृषि कानूनों New agricultural law के खिलाफ किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर तब तक खड़े रहेंगे, जब तक केंद्र सरकार इन कानूनों को वापिस नहीं ले लेती।

Rahul Gandhi Tractor Ride in Ajmer-kishangarh rally

संबोधन में क्या कहा?

राहुल गांधी के संबोधन में ज्यादातर वही बातें थीं, जो उन्होंने शुक्रवार की सभाओं में बोला। राहुल ने इन्हें दोहराते हुए कहा कि कृषि दुनिया का सबसे बड़ा बिजनेस है और देश की 40 प्रतिशत आबादी इस बिजनेस से जुड़ी हुई है। ये ऐसा बिजनेस है जिसे करोडों लोग मिलकर चलाते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी इसे कुछ चुनिंदा लोगों के हाथों में सौंपना चाहते ​हैं। इतना ही नहीं इन नए कृषि कानूनों से देश में बेरोजगारी बढ़ेगी।

यहां ऊंटगाड़ी पर चढ़े :

समय की कमी के चलते परबतसर की सभा को आखिरी समय में रद्द कर दिया गया। ऐसे में युवा विधायक रामनिवास गावड़िया ने सड़क के किनारे पर ही ट्रैक्टर ट्रॉलियों की भीड़ जमा कर दी। आखिर में राहुल गांधी को यहां रुकना पड़ा और सजी धजी ऊंटगाड़ी पर चढ़कर मौजूद किसानों का अभिवादन किया। बता दें कि रामनिवास गावड़िया सचिन पायलट खेमे के विधायक हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *