गाजीपुर बॉर्डर पर लगाई गई कीलों को हटाने का आदेश किसने दिया? जानें..

गाजीपुर बॉर्डर पर लगाई गई कीलों को हटाने का आदेश किसने दिया? जानें..

Kisan Andolan. किसानों की ट्रैक्टर रैली के बाद उपजे विवाद ने तो इंटरनेशनल रूप लिया ही, लेकिन अब दिल्ली पुलिस Delhi Police भी किसानों को रोकने के लिए अभूतपूर्व तरीके अपना रही है। इसका एक नजारा दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर Ghazipur Border पर देखने को मिला। जहां किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने सड़कों पर लोहे की कीलें ठुकवा दीं। वहीं कांटेदार तारों की फेंसिंग भी लगवाई गई। बता दें कि किसानों ने 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम करने का ऐलान किया हुआ है।

क्यों हटवाए गए?

दिल्ली पुलिस की ओर से सीमा पर लगते बॉर्डर्स पर जिस तरह के इंतजामात कर रखे हैं। ऐसा अक्सर इंटरनेशनल सीमाओं पर ही देखा गया है। इस तरह की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है। आज गुरुवार की सुबह पुलिस ने सड़क पर गढ़वाई गई इन कील की पत्तियों को हटवाना शुरू कर दिया।

किसानों को उकसाने का प्रयास !

हालांकि इन्हें लगवाने का आदेश किसका था? और अब अचानक से किसलिए हटाया जा रहा है? इस बारे में पुलिस प्रशासन की ओर से कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया। वहीं किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि जब किसान दिल्ली जा ही नहीं रहा तो फिर ये कंटीले तार और कील किसके लिए बिछवाई जा रही है, समझ से परे है। वहीं कुछ लोगों का ये भी मानना है कि ये युवा किसानों को उकसाने के लिए पुलिस ऐसा कर रही है। जबकि किसान शांतिपूर्वक धरने पर बैठे हुए हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *