Washington Sundar: ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू मैच के दौरान तोड़ा 110 साल पुराना रिकॉर्ड, जानें

Washington Sundar: ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू मैच के दौरान तोड़ा 110 साल पुराना रिकॉर्ड, जानें

IND/AUS Test Match. ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में चल रहे टेस्ट के दौरान मैच में नस्लीय टिप्पणी झेलने वाले भारतीय बल्लेबाज वाशिंगटन सुंदर Washington Sundar ने जोरदार कारनामा कर दिखाया। इस टेस्ट मैच में सुंदर ने 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए करीब 110 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया। सुंदर से पहले साल 1911 में इंग्लैंड England के खिलाड़ी फोस्टर ने सिडनी के अंदर 56 रन बनाए थे। इसके जवाब में आज सुंदर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार 62 रन की पारी खेलते हुए नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

डेब्यू मैच में बना दिए ये रिकॉर्ड :

बता दें कि भारतीय बल्लेबाज वाशिंगटन सुंदर का यह पहला मैच था। सुंदर को 7वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। याद रहे सुंदर पर टेस्ट के पहले दिन ही नस्लीय टिप्पणी की गई थी। दर्शकों ने उन्हें कीड़ा बोला था। हालांकि इस पर सुंदर ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और जब मौका आया तो उन सभी दर्शकों का मुंह अपने बल्ले से बंद कर दिया। ये ऐसा मौका था जब एक टेस्ट में 7वें और 8वें नंबर के बल्लेबाज ने एक ही पारी में अर्द्धशतक लगाया। ये लम्हा 38 साल के बाद मैदान पर देखने को मिला।

इस तरह संभाली कमान :

भारतीय ऑलराउंडर सुंदर ने जब पिच पर कदम रखा तो उस वक्त तक 186 रन पर टीम के 6 विकेट गिर चुके थे। इसके बाद शार्दुल के साथ मिलकर सुंदर ने जोरदार पारी खेली और दोनों ने 217 गेंद खेलकर 123 रन की साझेदारी को अंजाम दिया। जिसके चलते टीम इंडिया इस मैच में 336 रन का स्कोर कर सकी। बता दें कि इस मैच में सुंदर ने 3 विकेट भी अपने नाम किए।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *