अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में आया नया ट्विस्ट, रैपर कान्ये वेस्ट ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में आया नया ट्विस्ट, रैपर कान्ये वेस्ट ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के पहले एक और दावेदार ने ताल ठोक दी है। इससे मुकाबला और रोमांचक हो सकता है। जी हां, अमेरिका के मशहूर रैपर के एक ट्वीट के बाद कोरोना महामारी के बीच चुनावी सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं। कल से अमेरिका में इसकी चर्चा जोरों पर चल रही है। बता दें कि अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट ने शनिवार को कहा कि वह राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने जा रहे हैं। उनके इस ट्वीट के समर्थन में कई बड़े लोग भी आ चुके हैं।

रैपर कान्ये वेस्ट ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘हमें अब भगवान पर भरोसा करके अमेरिका के वादे का एहसास करना चाहिए, हमारे दृष्टिकोण को एकजुट करना चाहिए और हमारे भविष्य का निर्माण करना चाहिए। मैं भी संयुक्त राष्ट्र के राष्ट्रपति पद की दौड़ में आ रहा हूं!’ याद रहे कान्ये वेस्ट किम करदेशियां के पति हैं।

टेस्ला के सीईओ का मिला समर्थन :

कान्ये के इस ट्वीट के समर्थन में इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि वह पूरी तरह से उनके साथ हैं। इसके अलावा कान्ये के इस ट्वीट को अब तक करीब 4 लाख से अधिक बार रीट्वीट किया जा चुका है। वहीं 8 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। बताया जाता है कि वह डोनाल्ड ट्रंप के पक्के सम​र्थक माने जाते थे। और रिपब्लिकन पार्टी के पक्ष में अपना मत देने की बात भी कहते रहे हैं। लेकिन उनके इस ट्वीट के बाद सारे समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं।

3 नवंबर को होने हैं चुनाव :

बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव इसी साल 3 नवंबर को होने हैं। इसमें रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से जो बाइडन के बीच कांटे का मुकाबला माना जा रहा था। लेकिन कान्ये की उम्मीदवारी का नफा और नुकसान किसे होगा ये बताना अभी मुश्किल होगा। हालांकि अभी कान्ये की ओर से लिया गया ये फैसला अंतिम होगा या नहीं ये भी देखने वाली बात होगी। चूंकि वह इससे पहले भी एक बार उम्मीदवारी की बात कह चुके थे वहीं उन्होंने कई दफा 2024 का चुनाव लड़ने की बात भी कही थी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *