बेरोजगार युवा Modi के जन्मदिन पर फिर बोलेंगे Halla Bol, जुमला दिवस के रूप में मनाने का लिया निर्णय

बेरोजगार युवा Modi के जन्मदिन पर फिर बोलेंगे Halla Bol, जुमला दिवस के रूप में मनाने का लिया निर्णय

देश में व्याप्त भीषण बेरोजगारी से निपटने में नाकाम मोदी सरकार के खिलाफ युवाओं ने मोर्चा खोला हुआ है। ताली-थाली और दिया-बाती कार्यक्रम के बाद अब एक और अनोखे ढंग से सरकार के विरोध की तैयारी हो रही है। ‘युवा हल्ला बोल’ ने देश भर के छात्रों और बेरोजगार युवाओं से प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर 17 सितंबर को ‘जुमला दिवस’ के रूप में मनाने की अपील की है। कोरोना महामारी को देखते हुए सब अपने अपने घरों से ही प्रदर्शन में हिस्सा लेकर व्यापक एकजुटता का संदेश देंगे।

17 सितंबर को जुमला दिवस मनाने के सवाल पर ‘युवा हल्ला बोल’ संयोजक अनुपम ने कहा कि भारी संख्या में आज देश के नौजवान मोदी सरकार के वादों को जुमला मानते हैं। सत्ता में आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को करोड़ों रोजगार देने का सपना दिखाया था। लेकिन सत्ता में आने के बाद बेरोजगारी के रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। स्किल इंडिया, मेक इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया से लेकर स्मार्ट सिटी जैसे कई योजनाओं की घोषणा रोजगार देने के लिए की गई, लेकिन सब मात्र नारे और घोषणाएं तक सीमित रह गई। हर हाथ को काम देने का वादा भी जुमला साबित हुआ। इसी तरह जैसे ही पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने का वादा किया तो पूरी अर्थव्यस्था ही चौपट कर दी।

युवाओं को गंभीरता से नहीं ले रही सरकार :

लगातार प्रदर्शन किये जाने के बावजूद सरकार बेरोजगारी की समस्या को गंभीरता से नहीं ले रही है। बेरोजगार युवा चीख चीख कर अपनी बात कह रहे हैं। युवा थाली पीटकर अंधाधुंध निजीकरण से आगाह कर रहा है तो दिया जलाकर दिशा भी दिखा रहा है। लेकिन सरकार को न चीख सुनाई दे रही, न थाली की आवाज और न ही दियों की रौशनी दिखाई दे रही। ‘युवा हल्ला बोल’ के कॉर्डिनेटर गोविंद मिश्रा ने कहा कि अब युवा मान चुके हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ज्यादातर वादे जुमलों से ज़्यादा कुछ नहीं थे। ऐसे में उनके जन्मदिवस को जुमला दिवस की तरह मनाकर नौजवान ‘जॉब चाहिए, जुमला नहीं’ का नारा लगाएंगे!

जुमला दिवस पर बेरोज़गार युवा मोदी जी के किसी जुमले को कागज़ पर लिखकर जलाएंगे। साथ ही कसम खाएंगे कि अपने जीवन में भी वो कभी किसी तरह की जुमलेबाजी नहीं करेंगे और न ही झाँसे में आएंगे। युवाओं से अपील किया गया है कि वो कागज़ पर लिखे जुमले को जलाते हुए अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा करें। इस मुहिम के लिए ‘युवा हल्ला बोल’ ने अपने हेल्पलाइन 9810408888 पर तस्वीर और वीडियो भेजने का निवेदन किया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *