आज का राशिफल: इनको एक समय में एक काम पर करना होगा फोकस, तभी होंगे सफल

आज का राशिफल: इनको एक समय में एक काम पर करना होगा फोकस, तभी होंगे सफल

Todays Horoscope: ज्योतिषाचार्य पंडित हरीश शर्मा के अनुसार आज की तिथि एवं राशिफल, श्री प्रमादी नाम संवत्सरे श्री विक्रमी संवत 2077 श्री शक संवत् 1942 अश्विन (अधिक मास) शुक्ल पूर्णिमा शनिवार, ईस्वी 31 अक्टूबर 2020, श्री सूर्य नारायण दक्षिणायण, हेमंत ऋतु।

राहुकाल प्रातः 09 बजकर 18 मिनट से 10 बजकर 41 मिनिट तक रहेगा एवं दिशा शूल पूर्व में रहेगा।

चंद्रमा दिन रात मेष राशि पर संचार करेगा।

मेष: पूरे दिन सक्रिय और प्रसन्न महसूस करेंगे। व्यावसायिक निर्णय, निवेश और विवादों को निपटाने के लिए अच्छा समय है। आप अपने प्रतिद्वंद्वियों से दो कदम आगे रहेंगे। नौकरी के लिए दिए गए इंटरव्यू अच्छे परिणाम देंगे।

वृषभ- आज सफलता मिलने के अच्छे आसार हैं। यदि कोई प्रोजेक्ट आरंभ करने जा रहे हैं तो संसाधन की कोई कमी नहीं होगी। एक समय में एक ही काम पर पूरा फोकस रखेंगे तो जल्द ही सफलता मिलेगी।

मिथुन: निजी जीवन में चल रहे तनाव आपके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकते हैं। नकारात्मक सोच आपके मन को परेशान करेगी। अपने करीबी लोगों की भावनाओं को समझने की कोशिश करें।

कर्क: किसी बात के कारण तनाव में रहेंगे। आप को वैवाहिक मामलों में सुख और आनंद प्राप्त होगा। अजनबियों के साथ अधिक मित्रता न दिखाएं। आप अच्छी सेहत को बनाए रखने में सक्षम रहेंगे।

सिंह: सामाजिक मेलजोल में दिन बीतेगा। व्यवसाय में नए अवसर मिलेंगे। कोई अहम निर्णय लेने से पहले बड़ों की सलाह अवश्य लें। काम से संबंधित छोटी यात्राएं दिन के अधिकांश भाग के लिए आपको व्यस्त रखेंगी।

कन्या: आप आज खुशहाल और परिपूर्ण वैवाहिक जीवन का आनंद ले पाएंगे। लोग आपके प्रति आकर्षित होंगे। आप अपने आसपास के लोगों पर प्रभाव बनाने में सक्षम होंगे। यात्रा के लिए बहुत अच्छा दिन है।

तुला: अपने परिवार और निजी जीवन की जिम्मेदारियों को अनदेखा न करें। किसी परिजन के साथ मिलकर व्यापार करने का सोच रहे हैं तो अच्छा रहेगा। किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है जिससे आपके अच्छे संबंध बनेंगे।

वृश्चिक: थोड़े से प्रयासों से ही शानदार उपलब्धियां प्राप्त कर सकेंगे। रिश्तों में किसी भी प्रकार का मतभेद आसानी से सुलझ जाएगा। परिजनों का सहयोग मिलेगा। परिवार में कोई शुभ कार्य भी आयोजित किया जा सकता है।

धनु: आज किसी की बातों में न आयें। आप को मित्रों और रिश्तेदारों के साथ गलतफहमी का सामना करना पड़ सकता है। अचानक उत्पन्न अप्रत्याशित व्यय वित्तीय परेशानी दे सकते हैं।

मकर: पारिवारिक जीवन संतोषजनक रहेगा और आपका जीवन साथी आपके लिए सहायक सिद्ध होगा। आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ छुट्टियां मानने की योजना बना सकते हैं।

कुंभ: निजी और व्यावसायिक जीवन में ताल मेल बिठाने में सफलता मिलेगी। घर परिवार पर ध्यान देंगे। अपने किसी भी व्यवहार में अति न करें, न ही जल्दबाजी करें। घर बनाने के सोच रहे हैं तो आज इस दिशा में कदम उठाएं।

मीन: अप्रत्याशित लाभ की भी उम्मीद कर सकते हैं। अतीत में की गयी कड़ी मेहनत के लिए लंबे समय से प्रतीक्षित कार्य होगा। ऋण के लेन देन में न उलझें। प्यार पाने और प्यार करने की सुदृढ़ चाहत आज उभर कर आएगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *