आज का राशिफल: व्यापार में आ रही परेशानियां अब दूर होंगी, जानें कैसा रहेगा इस माह का पहला सोमवार

आज का राशिफल: व्यापार में आ रही परेशानियां अब दूर होंगी, जानें कैसा रहेगा इस माह का पहला सोमवार

Todays Horoscope: ज्योतिषाचार्य पंडित हरीश शर्मा के अनुसार आज की तिथि एवं राशिफल, श्री प्रमादी नाम संवत्सरे श्री विक्रमी संवत 2077 श्री शक संवत् 1942 कार्तिक कृष्ण द्वितिया सोमवार, ईस्वी 02 नवम्बर 2020, श्री सूर्य नारायण दक्षिणायण, हेमंत ऋतु।

राहुकाल प्रातः 07 बजकर 56 मिनट से 09 बजकर 19 मिनिट तक रहेगा एवं दिशा शूल पूर्व में रहेगा।

चंद्रमा दिन रात वृषभ राशि पर संचार करेगा।

मेष- व्यवसाय में लाभ के योग बन रहे हैं। नौकरों पर नजर रखें। आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का है, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त न हों।

वृषभ- विपरीत परिस्थितियों से दृढ़ता से सामना कर सकेंगे। व्यापार में परेशानियों का अंत होगा। उधार लिया पैस कैसे चुकाएंगे इसी सोच से परेशान रहेंगे। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएं आपके धन को कम कर सकती हैं।

मिथुन- आपके द्वारा लिए गए निर्णय गलत साबित होंगे। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं और मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं।

कर्क- आज साहस, पराक्रम बढ़ेगा। धर्म ग्रंथों के पठन-पाठन में अभिरुचि बढ़ेगी। परिवार वालों का हँसी-मज़ाक भरा बर्ताव घर के वातावरण को हल्का-फुल्का और ख़ुशनुमा बना देगा। आज जीवन से रोमांटिक पहलू ओझल-सा रहेगा।

सिंह- आर्थिक निवेश सोच-समझकर कार्य करें। पारिवारिक कार्यों में आप की पूछ परख बढ़ेगी। रोमांटिक मनोभावों में अचानक आया बदलाव आपको काफ़ी खिन्न कर सकता है। अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें।

कन्या- व्यर्थ के दिखाओ से दूर रहें। मानसिक शांती की तलाश में रहेगे।संतान के विवाह में विलंब से चिंता होगी।न्यायालयीन कार्य आज पुरे होंगे। किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें।

तुला- पारिवारिक सुख-संतोष बना रहेगा। मनोरंजन के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आज अपनी वस्तुएं संभालकर रखें। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। संभव हो तो इसे ठण्डे दिमाग़ से सुलझाने की कोशिश करें।

वृश्चिक- विद्वानों के साथ रहने का अवसर मिलेगा। लाभदायक सौदे होंगे। परिवार में किसी सदस्य की ख़राब सेहत की वजह से घूमने का कार्यक्रम टल सकता है। अनपेक्षित रोमांटिक आकर्षण की संभावना है।

धनु- विकास की योजनाएं बन सकती हैं। आर्थिक अनुकूलता रहने से सुख-साधन बढ़ेंगे। निजी जीवन में भागदौड़ के बाद सफलता की संभावना है।आप के लिए शनीदेव की आरधना लाभदायक रहेगी।

मकर- जीवन में बदलाव चाहते है पर फैसला लेने में अस्मन्जस्य की स्थित्ति रहेगी। साहित्य पठन में रुचि बढ़ेगी। संतान के भविष्य की चिंता रहेगी। कारोबार में सोच-समझकर लिए गए निर्णय शुभ फल देंगे।

कुंभ- मेहनत करें और संकुचित मानसिकता बदलें। व्यापार में हर किसी पर विश्वास न करें। अपनों से प्रतिस्पर्धा से बचें। कानूनी विवाद पक्ष में हल होंगे। रचनात्मक कामों से जुड़े लोगों के लिए बेहतरीन दिन है।

मीन- निर्माण कार्य में सुधार होगा। जीवनसाथी की भावनाओं का अपमान करने से बचें।वैवाहिक जीवन में तनाव रहेगा। प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *