आज का राशिफल : सिंह राशि वाले आज नए काम करने के लिए प्रेरित होंगे

आज का राशिफल : सिंह राशि वाले आज नए काम करने के लिए प्रेरित होंगे

Aaj ka Rashifal: ज्योतिषाचार्य पंडित हरीश शर्मा के अनुसार आज की तिथि एवं राशिफल, श्री प्रमादी नाम संवत्सरे श्री विक्रमी संवत 2077 श्री शक संवत् 1942 मार्गशीर्ष कृष्ण एकादशी शुक्रवार, ईस्वी 11 दिसम्बर 2020, श्री सूर्य नारायण दक्षिणायण, हेमंत ऋतु।

चंद्रमा दिन रात तुला राशि पर संचार करेगा।

मेष: उपहार और धन की प्राप्ति होगी, साथ ही आय के स्रोत भी विकसित होने की संभावना है. शारीरिक, मानसिक और आर्थिक दृष्टि से दिन अच्छा रहेगा।

वृषभ: आज लेन-देन के लिए समय अनुकूल नहीं है. पारिवारिक समस्‍याएं आज आपको परेशान कर सकती हैं. सेहत का ख्याल रखें. संतान की चिंता रहेगी।

मिथुन: आज का दिन अच्छा बीतेगा लेकिन सेहत का ख्याल रखें. पिता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है. मानसिक तनाव बढ़ने की संभावना है.

कर्क: बोलचाल पर संयम रखें, आंखों में तकलीफ होने की संभावना है. बिजनेस के चलते यात्रा पर जा सकते हैं. नए वाहन क्रय करने के योग बन रहे है।

सिंह: नौकरी-इंटरव्यू में सफलता मिलेगी. इसी के साथ सिंह राशि वाले लोग नए काम करने के लिए प्रेरित होंगे. पदोन्नति के योग एवं अवसर आएंगे।

कन्या: मान-सम्‍मान मिलेगा, शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी. आज व्यापारियों को नए अवसर मिलेंगे एवं धन लाभ के अच्छे योग है।

तुला: आज काम में सफलता और यश मिलेगा. बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार होने से राहत का अनुभव होगा. मांगलिक कार्यक्रम सम्भव है।

वृश्चिक: पारिवार में किसी सदस्य के साथ अनबन होने से दुखी रहेंगे. माता की सेहत को लेकर चिंता रहेगी. आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता की स्‍थिति हो सकती है.

धनु: आज मानसिक शांति का अनुभव तो करेंगे लेकिन स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा. मानसिक तनाव हो सकता है. धन के लेनदेन में सावधानी रखे।

मकर: आज बोलचाल पर संयम रखें, मन में नकारात्मक विचार हावी रहेंगे. अपने गुस्से पर काबू रखें. आर्थिक तंगी रहेगी. परिवारिक बहस हो सकती है।

कुंभ: विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. अध्ययन में रुचि बढ़ेगी लेकिन जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंता रहेगी. कही से शुभ समाचार मिल सकते है।

मीन: आय एवं खर्चों में वृद्धि हो सकती है, वाद-विवाद से बचें. पति-पत्नी के बीच विवाद होने की संभावना है. स्वास्थय का पाया कमजोर राह सकता है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *