जानें आज की तिथि एवं राशिफल के बारे में, बता रहे हैं ज्योतिषाचार्य पं. हरीश शर्मा

जानें आज की तिथि एवं राशिफल के बारे में, बता रहे हैं ज्योतिषाचार्य पं. हरीश शर्मा

प्रमादी नाम संवत्सरे श्री विक्रमी संवत 2077 शक संवत् 1942 श्रावण कृष्ण चतुर्दशी रविवार, तारीख 19 जुलाई 2020, सूर्य नारायण उत्तरायण, वर्षा ऋतु।

कल का दिन खास :

20 जुलाई : हरियाली, सोमवती, श्रावणी अमावस्या। श्रावण माह का तीसरा सोमवार, अखिल ब्रह्मांड नायक सृष्टि अधिपति महाराधिराज भगवान श्री बाबा महाकाल की सवारी (उज्जैन)।

चंद्रमा दिन रात मिथुन राशि पर संचार करेगा।

मेष- मानसिक अशांति अनुभव करेंगे। जिसकी वजह से आपका मन भी अपने काम में नहीं लग सकेगा। आर्थिक दृष्टि से भी आज का दिन आपके लिए सामान्य ही रहने वाला है, किसी पुराने साथी से मुलाकात संभव है।

वृषभ- दिन आपके लिए शुभकारी है। आर्थिक दृष्टि से भी आपका दिन अच्छा रहने वाला है। आय में बढ़ोत्तरी के भी योग है। धार्मिक कार्यों में मन लगाएंगे तो आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी।

मिथुन- आज कार्यस्थल में भी आपका मन लगने की संभावना है, जिसकी वजह से आपके कार्य की सराहना हो सकती है। स्थास्थ्य व आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए शुभ कहा जा सकता है।

कर्क- दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। अनावश्यक क्रोध न करें, यह आपके लिए हितकर होगा। आर्थिक दृष्टि से आपका दिन ठीक रहने की उम्मीद है। कुछ पुराने मित्र मिल सकते हैं।

सिंह- कार्य की दृष्टि से सफलता मिल सकती है, दुर्घटनाओं का योग बन रहा है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतने की उम्मीद है। आज आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

तुला- किसी की भावनाओं की उपेक्षा न करें, परिवार का ध्यान रखें। आर्थिक दृष्टि से दिन अच्छा कहा जाएगा। कार्यस्थल में भी आपका मन लगेगा। मन में प्रसन्नता की अनुभूति आप कर सकते हैं।

वृश्चिक- कार्य स्थल में आपको अच्छा लगेगा। आर्थिक दृष्टि से भी आपको लाभ होने की उम्मीद है। आज भाग्य आपके साथ रहेगा, आज बिगड़े काम भी बन सकते हैं। वाद-विवाद से आपको दूर रहने की आवश्यकता है।

धनु- स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है। आज कार्यस्थल में आपको थोड़ी निराशा की अनुभूति हो सकती है, आत्मविश्वास बनाये रखें, सफलता मिलने से कोई नहीं रोक पाएगा। आर्थिक दृष्टि से अच्छे रहेंगे।

मकर- हर दृष्टि से सतर्क रहकर कामकाज करें। आर्थिक मामलों में किसी पर अंध विश्वास न करें। लेने-देन से बचे रहना आपके लिए श्रेयस्कर होगा। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में गिरावट के योग बन रहे हैं।

कुंभ- दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्य स्थल में आपको मनोकूल परिणाम मिल सकते है। आर्थिक मामलों में भी आज का दिन आपके लिए अच्छा ही रहने की उम्मीद है। अपने अंदर उर्जा की अनुभूति करेंगे।

मीन- दिन अच्छा नहीं कहा जा सकता है। भावनाओं पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। अनावश्यक वाद-विवाद से दूर रहेंगे तो आपके लिए हितकर होगा। आर्थिक मामलों में भी सतर्क रहेंगे तो आपके लिए अच्छा होगा।

आज का शुभ समय :

राहुकाल मध्याह्न 17 बजकर 36 मिनट से 19 बजकर 19 मिनिट तक रहेगा एवं दिशा शूल पश्चिम में रहेगा।

अभिजीत मुहूर्त प्रातः 11 बजकर 59 मिनट से 12 बजकर 54 मिनट तक।

चतुर्दशी तिथि रात्रि 00 बजकर 11 मिनट तक उपरांत अमावस्या तिथि रहेगी।

आर्द्रा नक्षत्र रात्रि 21 बजकर 40 मिनट तक उपरांत पुनर्वसु नक्षत्र रहेगा।

व्याघात योग रात्रि 21 बजकर 43 मिनट तक उपरांत हर्षण योग रहेगा।

विष्टि करण मध्याह्न 12 बजकर 32 मिनिट तक उपरांत शकुन करण रहेगा।

चौघड़िया में आज के दिन का शुभ समय :

चर 07 बजकर 18 मिनट से 09 बजकर 01 मिनट तक।
लाभ 09 बजकर 01 मिनिट से 10 बजकर 44 मिनिट तक।
अमृत 10 बजकर 44 मिनट से 12 बजकर 27 मिनट तक।
शुभ 14 बजकर 10 मिनट से 15 बजकर 53 मिनट तक।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *