आज का राशिफल: आज के दिन वाणी पर रखें काबू, बातचीत के जरिये निकालें समस्या का हल

आज का राशिफल: आज के दिन वाणी पर रखें काबू, बातचीत के जरिये निकालें समस्या का हल

श्री प्रमादी नाम संवत्सरे श्री विक्रमी संवत 2077 श्री शक संवत् 1942 भाद्रपद कृष्ण पक्ष अष्टमी मंगलवार, ईस्वी 11 अगस्त 2020, सूर्य नारायण उत्तरायण, वर्षा ऋतु।

चंद्रमा दिन रात मेष राशि पर संचार करेगा।

मेष- आज लिए गए निर्णय का असर आपके भविष्य पर पड़ेगा। इसलिए कोई भी कदम उठाने से पहले अच्छी तरह सोच लें। जरूरत पड़े तो आप अपने परिजनों की मदद भी ले सकते हैं।

वृषभ- अध्यात्म की ओर आपका रुझान अपनी चरम सीमा पर रहेगा इसलिए समय निकाल कर किसी धार्मिक स्थान पर जाएं। आज का दिन लंबे समय के लक्ष्यों पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए बहुत ही अच्छा है।

मिथुन- आज उन विद्यार्थियों का मन मौज-मस्ती करने को करेगा जो कि अब तक कड़ी मेहनत कर रहे थे। आपने पढ़ाई में जो मेहनत की है उसका फल आपको सफलता के रूप में मिलेगा।

कर्क- किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का विचार बनेगा। आपका रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा। आप अपनी जिंदगी में धर्म के महत्व को भी जानना चाहेंगे। इस राह पर चलने से आपको खुशी मिलेगी।

सिंह- महत्वपूर्ण व्यक्ति जो अब तक आपके लिए बाधा बन रहा था वो अब आपकी मदद को आगे आएगा। इसकी मदद से आप अपना काम आसानी से पूरा करवा लेंगे। इस अवसर का पूरा लाभ उठाएं।

कन्या- आप अपने आप को किसी तनाव भरी परिस्थिति में पाएं तो भी शांत ही रहें। इस समय की गई कोई भी बहस आपके रिश्ते व आपकी शांति के लिए हानिकारक हो सकती है।

तुला- आप ठंडे दिमाग से ही परिस्थिति को संभाल सकते हैं। आपको अपनी वाणी पर काबू रखना चाहिए। सबसे सही रास्ता तो यही है कि आप बातचतीत से ही बात को हल करने का प्रयास करें।

वृश्चिक- आपको जरा संभल कर चलना चाहिए क्योंकि इंसान अपनी संगति से ही पहचाना जाता है। बुरे लोगों के साथ से आपको बहुत नुकसान हो सकता है।

धनु- सहकर्मियों से किसी बहस में न पड़ें। आप जो भी करें सोच समझ कर ही करें। आपको खुशी होगी जब आप देखेंगे कि आपके शांत रहने से किस तरह बातें सुलझ जाएंगी।

मकर- अपने आस-पास के कुछ लोगों से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि वो आपके प्रति ईर्ष्या रखते हैं। आप बस अपने काम और जिम्मेदारियों पर ध्यान दें। ऐसा करने से सब कुछ ठीक रहेगा।

कुंभ- लोगों द्वारा की गई प्रशंसा आपको खुशी देगी। आपको शायद ये नहीं पता कि बहुत से लोग आपके व्यक्तित्व से बहुत प्रभावित हैं। अब ये आपके हाथ में है कि आप अपनी छवि बनाए रखें।

मीन- आपके परिजन आपसे मदद मांगने को आएंगे। आज आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी भी लेनी पड़ सकती हैं। इस समय आपके परिवार वाले शायद आपसे मदद की उम्मीद लगाए बैठे हैं।

राहुकाल मध्याह्न 15 बजकर 44 मिनट से 17 बजकर 24 मिनिट तक रहेगा एवं दिशा शूल उत्तर में रहेगा।

अभिजीत महूर्त प्रातः 11 बजकर 59 मिनट से 12 बजकर 53 मिनट तक।

सप्तमी तिथि प्रातः 09 बजकर 09 मिनट तक उपरांत अष्टमी तिथि रहेगी।

भरणी नक्षत्र रात्रि 00 बजकर 57 मिनट तक उपरांत कृतिका नक्षत्र रहेगा।

गण्ड योग प्रातः 08 बजकर 38 मिनट तक उपरांत वृद्धि योग रहेगा।

बव करण प्रातः 09 बजकर 09 मिनिट तक उपरांत बालव करण रहेगा।

चौघड़िया आज दिन का शुभ समय :

चर 09 बजकर 07 मिनट से 10 बजकर 46 मिनट तक।
लाभ 10 बजकर 46 मिनिट से 12 बजकर 25 मिनिट तक।
अमृत 12 बजकर 25 मिनट से 14 बजकर 05 मिनट तक।
शुभ 15 बजकर 45 मिनट से 17 बजकर 24 मिनट तक।

आज प्रातःकालीन गोचर ग्रह की स्थिति अनुसार :

प्रातः कालीन कुंडली 06.30 के अनुसार प्रथम भाव में सूर्य बुद्ध कर्क राशि मे षष्ठम स्थान में केतु गुरु, शनि मकर के सप्तम स्थान पर, चंद्र मीन के नवमे स्थान पर, मंगल भाग्य स्थान में मीन राशि के, शुक्र राहु द्वादश स्थान पर मिथुन राशि मे विराजमान है, जिनके स्वामी मंगल गुरु सूर्य है उनके लिए गोचर अच्छा रहेगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *