आज जल्दबाजी में लिया गया निर्णय आपको नुकसान दे सकता है, जानें आपका दिन कैसा रहेगा

आज जल्दबाजी में लिया गया निर्णय आपको नुकसान दे सकता है, जानें आपका दिन कैसा रहेगा

ज्योतिषाचार्य पं. हरीश शर्मा के अनुसार आज की तिथि शक संवत् 1941 चैत्र कृष्ण सप्तमी रविवार विक्रम संवत् 2076, तारीख 15 मार्च 2020, सूर्य उत्तरायण, वसन्त ऋतु।

चंद्रमा दिन रात वृश्चिक राशि पर संचार करेगा।

मेष – शुभ कार्यों का योग है, कार्यों में मनचाहा फल मिलने के योग, धन लाभ की प्राप्ति होगी, मित्रों के सहयोग से नए कार्य का प्रारंभ हो सकता है, परिवार में सुख शान्ति रहेगी, भाई बहनों से लाभ होगा।

वृषभ – बड़े कामों में महत्वपूर्ण सफलता के योग हैं, अच्छे विचारों से आत्मिक शांति रहेगी, यात्रा लाभदायक होगी, मनोरंजन में रुचि रहेगी, सामाजिक कार्यों में सम्मिलित होने का योग है।

मिथुन- आज समय अनुकूल है, समस्याओं से निजात मिलेगी, किसी के सहयोग से बड़े लाभ के आसार हैं, नए समाचार मिलेंगे, स्वविवेक से लिया गया निर्णय लाभदायक रहेगा, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कर्क- कार्य-व्यवसाय में सफलता के योग नहीं हैं, स्वास्थ्य में दिक्कत हो सकती है, निजी जीवन में समस्या से अशांति का अनुभव रहेगा, निजी संबंधों में भी तनाव आ सकता है, धनहानि के योग हैं, यात्रा टालें।

सिंह – स्वास्थ्य सुधार के योग हैं, समस्या को सुलझाने में अपने मस्तिष्क का प्रयोग करें, नौकरीपेशा के स्थान परिवर्तन के योग हैं, धर्म-अध्यात्म के प्रति रुझान बढ़ेगा, संतान से शुभ समाचार।

कन्या- शुभ समय का उदय हुआ है, मौज-मस्ती में व्यय के योग हैं, मनोरंजन के अवसर पैदा होंगे, भोग-विलासिता की वस्तुओं में व्यय होगा, आय के नए आयाम खुलेंगे, मन प्रसन्न रहेगा।

तुला- समय संतोषजनक है, गंभीर प्रयास से कार्य में सफलता, व्यक्तिगत जीवन में नई उपलब्धि मिलेगी, शिक्षा के क्षेत्र में सफलता के योग हैं, निजी सम्बन्धों में प्रगाढ़ता आएगी, यात्रा के योग हैं।

वृश्चिक – मानसिक अशांति रहेगी, दैनिक कार्यों के प्रति उदासीनता रहेगी, पारस्परिक मतभेद उभर सकते हैं, जल्दबाजी में लिया गया निर्णय नुकसान देगा, किसी भी प्रकार की यात्रा को टालना अच्छा है।

धनु- गृहस्थिति अनुकूल रहेगी, कार्यों में प्रगति होगी, परोपकार की भावना से मन अच्छा रहेगा, घरेलू समस्याएं सुलझने की संभावना है, मित्रों से अपेक्षित सहयोग मिलेगा, धन संचय के योग हैं।

मकर- कठिनाइयों का निराकरण होगा, धार्मिक क्रियाकलापों में भाग लेंगे, विशिष्टजनों से सम्पर्क बढ़ेगा, तनाव से मुक्ति मिलेगी, अधिकारी वर्ग के साथ अनुकूल वातावरण रहेगा।

कुंभ- बुद्धि-विवेक से लिया गया निर्णय लाभप्रद रहेगा, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, भौतिक सुख के साधन बढ़ेंगे, दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा।

मीन – समय विपरीत है, कार्यों में अड़चनें आ सकती हैं, साझेदारी के व्यवसाय में हानि के संकेत, विवाद की आशंका है, व्यर्थ के कामों में समय नष्ट न करें, दाम्पत्य जीवन में कटुता, अशांति रहेगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *