इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सर्वश्रेष्ठ : ज्योतिषाचार्य पं. हरीश शर्मा

इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सर्वश्रेष्ठ : ज्योतिषाचार्य पं. हरीश शर्मा

प्रमादी नाम संवत्सरे श्री विक्रमी संवत 2077, शक संवत् 1942 श्रावण शुक्ल तृतीया गुरुवार, तारीख 23 जुलाई 2020, सूर्य नारायण उत्तरायण, वर्षा ऋतु।

आज — 23 जुलाई गुरुवार: श्री मधुश्रुवा हरियाली तीज, श्री स्वर्ण गौरी व्रत।

कल — 24 जुलाई शुक्रवार: श्री विनायकी चतुर्थी और श्री दूर्वा गणपति व्रत।

चंद्रमा दिन रात सिंह राशि पर संचार करेगा।

मेष: यात्रा के लिए योग्य समय नहीं है। संतानों की तरफ चिंता पैदा होगी। किसी भी मामले में बिना विचारे कदम हानिकारक साबित होगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी।

वृषभ: कलाकारों एवं खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रतिभा दर्शाने के लिए उत्तम समय है। फिर भी संपत्ति सम्बंधी कानूनी दस्तावेज आज न करने की गणेशजी सलाह देते हैं।

मिथुन: भाग्यवृद्धि के अवसर आएंगे। नए कार्यों का प्रारंभ कर सकेंगे। मित्रों सगे- संबंधियों और पड़ोसियों के साथ सम्बंध सौहार्दपूर्ण रहेगा आर्थिक दृष्टि से आपको लाभ होने का योग है।

कर्क: विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन एकाग्र नहीं रहेगा। धन खर्च में वृद्धि होगी। असंतोष की भावना से मन घिरा रहेगा। अनैतिक प्रवृत्तियों में पड़ने की कोशिश न करें।

सिंह: पिता या बुजुर्गों द्वारा लाभ प्राप्त होगा। स्वास्थ्य के सम्बंध में थोड़ी शिकायत रहेगी। वैवाहिक जीवन में मधुरता का अनुभव करेंगे। सरकारी कामकाज शीध्रता से पूरे होते हुए प्रतीत होंगे।

कन्या: किसी के साथ झगड़े झंझट होने में आपका अहं निमित्त बनेगा। आकस्मिक धनखर्च होगा। मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य खराब होगा। अधीनस्थ व्यक्ति से परेशानी का अनुभव होगा।

तुला: गृहस्थ जीवन में सुख-शांति का अनुभव करेंगे। आय में वृद्धि होगी। उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी। अविवाहितों के वैवाहिक संयोग निर्मित होंगे, मन प्रसन्न रहेगा।

वृश्चिक: धन लाभ होगा। व्यापारी वर्ग को अटका धन मिलने के अच्छे योग हैं। संतानों की प्रगति से मन खुश रहेगा। शारीरिक स्वास्थ्य बना रहेगा। मित्रों, स्नेहीजनों से लाभ होंगे।

धनु: नकारात्मक विचारों को संभवतः अपने से दूर रखिए। उच्च अधिकारियों के साथ मतभेद के प्रसंग उपस्थित होंगे। प्रतिस्पर्धियों और विरोधियों के साथ संभव हो तो विवाद न कीजिएगा।

मकर: व्यापारिक कार्यों के पीछे धन खर्च होगा। भागीदारों के साथ मतभेद होगा। नौकरी-व्यवसाय के क्षेत्र में प्रतिकूल वातावरण होगा। नए सम्बंध स्थापित करते समय सावधानी रखें।

कुंभ: आनंददायक प्रवास पर्यटन और सुरुचिपूर्ण भोजन, नए वस्त्र आपके आनंद को द्विगुणित करेंगे। सार्वजनिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी।

मीन: घर में सुख-शांति और आनंद का वातावरण बने रहने से आप अपने दैनिक कार्यों को आत्मविश्वासपूर्वक अच्छी तरह कर सकेंगे। स्वाभाविक उग्रता और वाणी की आक्रामकता पर संयम रखना पड़ेगा।

आज का शुभ मुहूर्त :

राहुकाल मध्याह्म 14 बजकर 09 मिनट से 15 बजकर 52 मिनिट तक रहेगा एवं दिशा शूल दक्षिण में रहेगा।

अभिजीत महूर्त मध्याह्न 12 बजकर 00 मिनट से 12 बजकर 54 मिनट तक।

तृतीया तिथि सायं 17 बजकर 04 मिनट तक उपरांत चतुर्थी तिथि रहेगी।

मघा नक्षत्र सायं 17 बजकर 44 मिनट तक उपरांत पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा।

व्यतिपात योग मध्याह्न 12 बजकर 00 मिनट तक उपरांत वरियान योग रहेगा।

तैतिल करण प्रातः 06 बजकर 15 मिनिट तक उपरांत गर करण रहेगा।

चौघड़िया आज दिन का शुभ समय :

शुभ 05 बजकर 37 मिनट से 07 बजकर 19 मिनट तक।
चर 10 बजकर 44 मिनिट से 12 बजकर 27 मिनिट तक।
लाभ 12 बजकर 27 मिनट से 14 बजकर 09 मिनट तक।
अमृत 14 बजकर 09 मिनट से 15 बजकर 52 मिनट तक।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *