राजस्थान की इस महिला का 4 महीने में 31 बार कोरोना टेस्ट हुआ, हर बार रिपोर्ट पॉजिटिव आई!

राजस्थान की इस महिला का 4 महीने में 31 बार कोरोना टेस्ट हुआ, हर बार रिपोर्ट पॉजिटिव आई!

Rajasthan. कोरोना को पकड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। बॉलीवुड मूवी का ये डायलॉग इस घटना पर एकदम सटीक बैठता है। राजस्थान के भरतपुर जिले से कोरोना का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक महिला पिछले 4 महीने से कोरोना पॉजिटिव है। इस दौरान महिला का 31 बार कोरोना टेस्ट हुआ और हर बार रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब इस महिला को इलाज के लिए जयपुर भेजने की तैयारी चल रही है।

डॉक्टरों के लिए सिर दर्द बनी शारदा :

भरतपुर जिले से 12 किमी दूर बझेरा गांव की शारदा देवी Sharda Devi को 4 सितंबर 2020 को कोरोना हुआ था। उसके बाद से लगातार जब-जब शारदा देवी की जांच हुई, रिपोर्ट पॉजिटिव ही मिली। ऐसा एक दो बार नहीं बल्कि 31 बार हो चुका है। इस दौरान शारदा को ऐलोपैथी, होम्योपैथी और आयुर्वेदिक तीनों प्रकार से उपचार करके देख लिया, मगर बात नहीं बनी। अब इसकी खबर बड़े डॉक्टरों तक भी पहुंच चुकी है, लेकिन हर कोई इस बात से हैरान है।

5 महीने में 31 बार पॉजिटिव :

बता दें कि महिला भरतपुर स्थित ‘अपना घर आश्रम’ में रहती है और पिछले 5 महीने से बीमार है। आश्रम के संचालक डॉ. बीएम सिंह का कहना है कि शारदा देवी की 14 बार आरटीपीसीआर RT-PCR जांच हो चुकी है और 17 बार एंटीजन टेस्ट हो चुका है। सभी में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि डॉक्टरों का कहना है कि इनके अंदर वायरस तो है, लेकिन इनएक्टिव है। ऐसे में इनसे संक्रमण फैलने की संभावना कम ही है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *