मोबाइल रिपेयर करने वाले इस शख्स ने मुख्यमंत्री को ही हरा दिया, जानें पंजाब के लाभ सिंह की कहानी

मोबाइल रिपेयर करने वाले इस शख्स ने मुख्यमंत्री को ही हरा दिया, जानें पंजाब के लाभ सिंह की कहानी

Punjab. आप AAP ने एक बार फिर दिल्ली का कारनामा दोहरा दिया। पंजाब में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही आम आदमी पार्टी ने इन चुनावों में कई बड़े-बड़े और खास लोगों को राजनीति से संन्यास लेने पर बिवश कर दिया है। इस तरह ​की जीत का अंदाजा तो शायद आप AAP ने भी नहीं लगाया होगा मगर पंजाब में आप की इस जीत से ज्यादा चर्चा इनकी हार की हो रही है। आखिर कौन हैं ये शख्सियत आइए आपको बताते हैं।

दोनों सीटें गंवा बैठे चन्नी Punjab Assembly Election Results 2022

कांग्रेस में CM पद के उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी दो सीटों से चुनाव लड़े और हैरानी की बात है कि दोनों ही सीटों से हार गए मगर इससे भी ज्यादा हैरानी इस बात की है जिन्होंने हराया वो उम्मीदवार ऐसे थे, जिन्हें लोग जीत की दावेदारी से ही बाहर समझ रहे थे। बता दें कि चन्नी ने पंजाब के चमकौर साहिब और भदौर से चुनाव लड़ा। इसमें भदौर सीट दलित बाहुल्य थी जहां से उन्हें अपनी जीत का कॉन्फिडेंस पूरा था मगर एक मोबाइल रिपेयरिंग का काम करने लाभ सिंह ने ​उन्हें जोरदार पटखनी दे दी। वहीं दूसरी चमकौर साहिब उनकी परंपरागत सीट थी जहां से आप ने उन्हीं के नाम के एक उम्मीदवार को टिकट दे दिया और चन्नी वहां से भी हार ​गए।

कौन हैं लाभ सिंह Who is Labh Singh

पंजाब की भदौर सीट से आम आदमी पार्टी ने लाभ सिंह Labh singh को अपना उम्मीदवार बनाया। लाभ सिंह अपने ही गांव में एक मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान चलाते हैं। इन्हें चन्नी के मुकाबले 26,000 से अधिक वोट मिले हैं। हालांकि लाभ सिंह को खुद भी यकीन नहीं था कि वो एक सीएम को इतने वोटों के अंतर से मात देंगे। बता दें कि ये दलित बाहुल्य सीट है और कांग्रेस ने दलित फैक्टर को भुनाने के चक्कर में ही न केवल कैप्टन की जगह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया था, बल्कि यह सीट भी दी थी, लेकिन आप की आंधी में सारे समीकरण धुल गए।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *