ईयरफोन्स में आई ये नई तकनीक, वायरलेस के साथ जोड़े ये नए फीचर

ईयरफोन्स में आई ये नई तकनीक, वायरलेस के साथ जोड़े ये नए फीचर

हेडफोन्स और ईयरफोन्स आजकल हर किसी की जरूरत बन गई है। चाहे गानें सुनना हो या फिर वीडियो देखना हो, किसी भी चीज का मजा बिना ईयरफोन्स के नहीं आता है। बात की जाए बेहतरी की तो बाहर की आवाज न के बराबर आए, ऐसे इयरफोन सबसे अच्छे माने जाते हैं। कुछ ऐसे फीचर के साथ सोनी ने अपना नया इयरफोन लॉन्च किया है।

सोनी इंडिया ने अपने ईयरफोन्स की रेंज को आगे बढ़ाते हुए WI-1000XM2 रिमोट इन-ईयर ईयरफोन्स को लॉन्च किया है। इसकी कीमत 21 हजार 990 रुपए रखी गई है। सोनी के इन ईयरफोन्स में HD नॉइज कैंसलिंग प्रोसेसर Q1 लगाया गया है, जिसे सोनी कंपनी के वायरलेस नेकबैंड हेडफोन लाइनअप में अब तक की सबसे बेहतर नॉइज-कैंसलिंग तकनीक की सुविधा मानी जा रही है।

कंपनी ने ईयरफोन में एडप्टिव साउंड कंट्रोल भी लगाया है जो उपयोगकर्ता की गतिविधि के आधार पर ध्वनि को स्वचालित रूप से एडजस्ट करेगा। साथ ही ईयरफोन के बेहतर फिटिंग और ड्यूल नॉइज सेंसर टेक्नोलॉजी की सहायता से बाहर की आवाज कानों में प्रवेश नहीं कर पाएगी। इसमें गूगल असिस्टेंट और अमेजन एलेक्सा की तकनीक भी लगाई गई है।

बैटरी की बात की जाए तो पूरी तरह चार्ज होने पर इसकी बैटरी 10 घंटे तक चल सकती है। साथ ही इसमें फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी उपलब्ध है, जो 10 मिनट चार्ज करने के बाद 80 मिनट तक इयरफोन चला सकेंगे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *