दौड़ने को जूते नहीं थे, बैंडेज बांध भागी रिया, 3 स्वर्ण पदक जीते

दौड़ने को जूते नहीं थे, बैंडेज बांध भागी रिया, 3 स्वर्ण पदक जीते

सोशल मीडिया पर सफलता की नई मिसाल बनी फिलीपींस की 11 वर्षीय एक लड़की ने इन दिनों तहलका मचाया हुआ है। जिस भी किसी ने लड़की की कहानी को पढ़ा वह उसके लिए अपने आप को लिखने और शेयर करने से रोक नहीं पाया। आपको बता दें ​कि इस लड़की के पास पहनने के लिए जूते नहीं थे, लिहाजा उसने बैंडेज और गर्म पट्टी को मिलाकर अपने लिए जूते डिजाइन कर लिए और न केवल जूते डिजाइन किए बल्कि उन्हें पहनकर तीन स्वर्ण पदक भी जीत ड़ाले।

रिया के इस कारनामे से दुनिया भर के एथलीट स्तब्ध हैं क्योंकि इस तरह के जूतों से उसने 400 मीटर, 800 मीटर और 15 सौ मीटर की दौड़ में तीन स्वर्ण पदक जीते हैं। बता ​दें कि रिया बुल्स (Rhea Bullos) ने इलोइलो स्पोर्ट्स काउंसिल मीट की ओर से आयोजित दौड़ों में हिस्सा लिया था, जहां से उन्हें यह सफलता मिली।

हर जगह चर्चा क्यों :

फेसबुक यूजर ही नहीं रिया के बैंडेज बंधे हुए पैरों की फोटोज ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी वायरल हो रही हैं। तस्वीरों में रिया के पैरों में बैंडेज ऐसे बंधे हैं, मानो वे जूते हों। इसके साथ ही इन पट्टियों पर बाकायदा नाइकी का एक लोगो भी पेन से बना हुआ है। जिसे देख यूजर लड़की के जज्बे को सलाम कर रहे हैं साथ की उसके साहस और बहादुरी की जम​कर सराहना भी कर रहे हैं।

रिया के प्रशिक्षक ने बताया कि वह प्रशिक्षण के दौरान थक जाती थी, क्योंकि उनके पास जूते नहीं थे। लेकिन उसकी इस सफलता के बाद से ही सैकड़ों लोगों ने उसे नए जूते गिफ्ट करने की पेशकश की है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *