देश के इस राज्य में हो रही है कोरोना की सबसे सस्ती जांच, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

देश के इस राज्य में हो रही है कोरोना की सबसे सस्ती जांच, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

Covid19. देशभर में कोरोना की दूसरी लहर ने अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया है। ऐसे में देश के कई राज्यों में हालात बिगड़ने जैसी स्थिति पैदा हो चुकी है। इनमें सबसे ज्यादा बुरा हाल महाराष्ट्र राज्य का है। इसके अलावा दिल्ली, मध्यप्रदेश और गुजरात में भी श्मशान के बाहर लोगों को लाइन लगानी पड़ रही है। राजस्थान में इस तरह ही स्थिति पैदा न हो इसके लिए सरकार ने कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। उन्हीं में से एक है ज्यादा से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच।

अब इस कीमत पर होगा RT-PCR Test

राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने प्रदेश के लोगों को बड़ी राहत प्रदान की है। इसके चलते अब प्राइवेट लैब और अस्पतालों में कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच की रेट को घटाकर 350 रुपए करने के निर्देश जारी किए हैं। बता दें कि कोरोना जांच की यह रेट पूरे देश में सबसे कम है। इसके साथ ही सीएम ने ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए सभी जिलों को मैप पर रूटचार्ट बनाने के भी निर्देश दिए हैं ताकि समय रहते ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा सके।

इंदिरा रसोई से मिलेगा कोरोना मरीजों को खाना

CM ने जिला अस्पतालों एवं मेडिकल कॉलेजों पर दबाव न बढ़े इसके लिए अलग से कोविड केयर सेंटर और आइसोलेशन सेंटर बनाने के निर्देश दिए हैं। इन सेंटर्स पर बिना लक्षण वाले तथा कम गंभीर कोरोना मरीजों का इलाज किया जा सकेगा। इन सभी सेंटर्स पर मरीजों के लिए भोजन की व्यवस्था इंदिरा रसोई योजना के माध्यम से की जाएगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *