एक मैच में दो कमाल: हैट्रिक बनाने वाले गेंदबाज की 6 गेंदों पर इस बल्लेबाज ने जड़े 6 छक्के

एक मैच में दो कमाल: हैट्रिक बनाने वाले गेंदबाज की 6 गेंदों पर इस बल्लेबाज ने जड़े 6 छक्के

Sri lanka vs West Indies. श्रीलंका के एंटीगा में चल रहे T-20 इंटरनेशनल मैच में आज कमाल का खेल देखने को मिला। एक ही पारी में दो ऐसे कमाल हुए जिन्हें आगे तक याद रखा जाएगा। साथ ही भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह के 1 ओवर में 6 छक्के वाले रिकॉर्ड की भी आज बराबरी हो गई। ये कारनामा किया है कैरेबियाई बल्लेबाज और वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने। आपको याद होगा पोलार्ड से पहले युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ T-20 विश्वकप में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्कों की मदद से 36 रन बनाए थे।

श्रीलंका के अकिला धनंजय की हैट्रिक:

अकिला धनंजय ने एक तरफ हैट्रिक की खुशी मनाई तो दूसरी तरफ एक ही ओवर 36 रन देने का दु:ख भी झेलना पड़ गया। अकिला ने तीन गेंदों में लगातार इविन लुईस, क्रिस गेल और निकोलस पूरन जैसे धुरंधर बल्लेबाजों को आउट कर दिया, लेकिन पोलार्ड ने अकिला की 6 गेंदों में 6 छक्के लगाकर एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

पहली बार ये कारनामा किसने किया?

एक ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हर्शल गिब्स ने किया था। उन्होंने 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में एक ओवर में 36 रन बनाकर सबसे पहले यह उपलब्धि हासिल की थी। बता दें कि गिब्स ने नीदरलैंड के गेंदबाज डैन वैन बंज के ओवर की सभी 6 गेंदों पर गगनचुंबी छक्के जड़े थे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *