अयोध्या में रामलला परिसर में ​खुदाई के दौरान निकला शिवलिंग, ये मूर्तियां भी मिलीं

अयोध्या में रामलला परिसर में ​खुदाई के दौरान निकला शिवलिंग, ये मूर्तियां भी मिलीं

राम जन्मभूमि अयोध्या में मंदिर निर्माण कार्य के दौरान जमीन के नीचे कुछ अवशेष मिलने की बात सामने आई है। 11 मई से राम जन्मभूमि परिसर में पुन: समतलीकरण का कार्य शुरू किया गया है। जिसकी खुदाई में कई देवी देवताओं की खंडित मूर्तियों के साथ एक शिवलिंग के मिलने का दावा किया जा रहा है। इस शिवलिंग की लंबाई करीब 5 फीट बताई जा रही है। इसके अलावा यहां कई ब्लैक और रेड स्टोन के स्तंभ मिलने की बात भी कही जा रही है।

साफ सफाई के दौरान मिली :

जन्मभूमि परिसर में चल रहे साफ सफाई कार्य में जब भूमि को समतल करने के लिए यहां खुदाई शुरू की गई तो उसमें कई तरह की हिंदू देवी देवताओं की मूर्ति मिलने का दावा किया गया है। आपको बता दें कि लॉकडाउन में मिली छूट के बाद मंदिर परिसर में काम एक बार फिर से गति पकड़ने लगा है। यहां राजस्थान के बंशीपहाड़पुर से लाए गए पत्थरों को तराशने का काम एक बार फिर से चल ​पड़ा है।

जल्द बनेगा मंदिर :

ट्रस्ट निर्माण के साथ ही यहां 2.77 एकड़ भूमि पर विशाल मंदिर बनाने की घोषणा की गई थी। इसके अंतर्गत हाल ही में लॉकडाउन के दरम्यान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामलला को टेंट से निकालकर अस्थाई मंदिर में विराजमान कराया था। इस दौरान उन्होंने 11 लाख रुपए का चैक भी मंदिर निर्माण के लिए दिया था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *