चयनित संविदा नर्सेज ने ज्वॉइनिंग की मांग को लेकर प्राचार्य को दिया ज्ञापन

चयनित संविदा नर्सेज ने ज्वॉइनिंग की मांग को लेकर प्राचार्य को दिया ज्ञापन

– SMS मेडिकल कॉलेज पर संविदा नर्सेज का विरोध प्रदर्शन..

राजस्थान संयुक्त संविदा नर्सेज एसोसिएशन की ओर से गुरुवार को एमएमएस मेडिकल कॉलेज के sms medical college बाहर जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। कोरोना संकट के इस दौर में सरकार ने कुछ दिन पहले ही प्रदेश के करीब 9 हजार संविदा ​कर्मियों को नियमित करने के आदेश जारी किए थे। लेकिन अभी तक नियमित ज्वॉ​इनिंग Nurses Joining न मिलने की वजह से अध्यक्ष सोम सिंह मीणा के नेतृत्व में सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के अधीन कार्यरत समस्त चयनित संविदा नर्सेज ने धरना प्रदर्शन कर प्राचार्य को नियुक्ति की मांग के लिए ज्ञापन सौंपा। मीणा ने बताया कि नर्सिंग सीधी भर्ती 2018 में नर्स ग्रेड द्वितीय पद चयनित संविदाकर्मियों के ज्वॉइनिंग और परिवीक्षा काल के लिए किसी प्रकार की गाइड़लाइन जारी नहीं की गई है।

जिसके चलते प्राचार्य मेडिकल कॉलेज सवाई मानसिंह चिकित्सा महाविद्यालय के द्वारा चयनित संविदा नर्सेज को नियमित पद पर ज्वॉइन नहीं करवाया जा रहा है। इस समस्या को लेकर सभी चयनित संविदा नर्सेज में भय व्याप्त है। संविदा नर्सेज कोरोना में अपनी नर्सिंग सेवाएं देने के बावजूद भी राज्य सरकार के द्वारा जारी आदेश में भेदभाव किया जा रहा है। फ्रेशर नवनियुक्त को ज्वॉइनिंग करवाई जा रही है। जबकि चयनित संविदा नर्सेज को ज्वॉइनिंग नहीं दी जा रही है।

मीणा ने बताया कि आज ज्वॉइनिंग की मांग को लेकर प्राचार्य एसएमएस कॉलेज को ज्ञापन के माध्यम से अपनी परेशानी बताई। जिसको लेकर प्राचार्य ने चिकित्सा मंत्री के निजी सचिव को इस संबंध में पत्र के माध्यम से अवगत कराया है। राज्य सरकार से मांग करते हैं कि जारी पदस्थापन सूची में संशोधन कर स्पष्ट गाइडलाइन जारी की जाए। ताकि चयनित संविदा नर्सेज को नियमित पद पर ज्वॉइनिंग मिल सके और कार्य कर रहे नर्सेज को समय पर वेतन मिल सके। आज प्राचार्य से हुई मुलाकात में राजू चौधरी, पंडित जीतेंद्र कटारा एवं गुरु प्रताप सिंह सहित कई साथी मौजूद रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *