सैमसंग ने पेश की वर्ल्ड की सबसे पतले फ्रेम की 8K टीवी की पहली झलक..

सैमसंग ने पेश की वर्ल्ड की सबसे पतले फ्रेम की 8K टीवी की पहली झलक..

साल की शुरुआत के साथ ही सभी बड़ी इलेक्ट्रॉनिक कंपनियों ने भी अपना नया साल कुछ नए गैजेट्स को लॉन्च कर खास बनाने की ठानी है। इस कड़ी में सैमसंग ने लोगों के टीवी देखने के अनुभव को खास बनाने के लिए सबसे पतले फ्रेम का 8K टीवी निकाला है। इसको और खास बनाने के लिए सैमसंग यूजर्स को एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट का भी ऑप्शन देगा।

इस टीवी का खुलासा सैमसंग ने लास वेगास में हुए सीईएस में किया। सैमसंग ने 2020 में आने वाले अपने QLED 8K टीवी के बारे में बताते हुए ​कहा कि यह टीवी 2.3 मिमी पर अल्ट्रा-पतली बेजल को स्रपोर्ट करता है, जिससे फ्रेम लगभग अदृश्य प्रतीत होता है। कुल मोटाई में टीवी सिर्फ 15 मिमी है। जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक को भी लगाया गया है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो इसमें भी अन्य सैमसंग टीवी की तरह तिजेन सॉफ्टवेयर के साथ बिक्सबी स्मार्ट असिस्टेंट लगाया गया है।

इस टीवी के साइड बेजल्स यानी फ्रेम लगभग अदृश्य होने और स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 99 प्रतिशत होने के कारण सैमसंग द्वारा इसे ‘इन्फिनिटी स्क्रीन’ का दर्जा दिया गया है। इसके 8K रेजॉल्यूशन से ग्राहकों को ऐसा प्रतीत होगा कि वो उसके अंदर ही है। इसमें Q950TS नामक एक एडप्टिव पिक्चर भी लगाया है जो कमरे में रोशनी की स्थिति के आधार पर स्क्रीन पर सबसे अच्छा रंग, चमक और कॉन्ट्रास्ट सुनिश्चित करता है।

साथ ही टीवी की दोनों तरफ स्पीकर्स हैं और इसमें ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग साउंड प्लस नामक सॉफ्टवेयर भी लगाया गया है जो स्क्रीन में चीजों के मूवमेंट के हिसाब से आवाज को मैच करता है। फिलहाल कंपनी ने 2020 QLED 8K टीवी के लिए आधिकारिक शिपिंग तारीख या कीमतों का खुलासा नहीं किया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *