RTO New Rule: कल से बदल जाएगा आरटीओ का ये नियम, इसके बगैर नहीं होगा रजिस्ट्रेशन!

RTO New Rule: कल से बदल जाएगा आरटीओ का ये नियम, इसके बगैर नहीं होगा रजिस्ट्रेशन!

देश में अब 1 जनवरी से टोल प्लाजा पर बगैर फास्टैग Fastag के गुजरना आसान नहीं होगा। बता दें कि देश में एक जनवरी से सभी चौपहिया वाहनों के लिए फास्टैग लगाना अनिवार्य कर दिया है। इसके पहले ही आरटीओ ने अपने नियमों में कड़ी सख्ती कर दी है। जिसको लेकर कल से आरटीओ में ये नियम बदल जाएगा। यदि आपने कोई नई गाड़ी खरीदी है और फास्टैग नहीं लिया तो आरटीओ में गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा। ये नियम कल यानी 25 दिसंबर से लागू हो जाएगा। इस नियम का सख्ती से पालन हो, इसके लिए 23 दिसंबर को ही देशभर के डीलरों को निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

1 जनवरी से होगा ​अनिवार्य :

एनएचएआई NHAI के परियोजना निदेशक एनएन गिरि ने कहा है कि लोग फास्टैग सिस्टम के प्रति जागरूक हों, इसके लिए यह कदम उठाए जा रहे हैं। बता दें कि 1 जनवरी से देश के सभी टोल प्लाजाओं पर फास्टैग अनिवार्य कर दिया है। जिन गाडियों पर फास्टैग नहीं होगा, उन्हें अब ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। देश की सभी राज्य सरकारें भी इस दिशा में सख्ती से काम कर रही हैं।

यहां कर सकते हैं अप्लाई :

यदि आपने अभी तक अपनी गाड़ी पर फास्टैग नहीं लगाया है तो जल्द लगा लें। चूंकि 31 दिसंबर 2020 को रात 12 बजे के बाद केंद्र सरकार के निर्देशों के आधार पर बगैर फास्टैग के टोल प्लाजा Toll Plaza से निकलना मुश्किल हो सकता है। इसलिए आप इस वेबसाइट www.fastag.org पर जाकर फास्टैग के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *