कोरोना महामारी के इस दौर में समाज सेवा का पर्याय बनकर उभरे हैं ‘रामस्वरूप शर्मा’

कोरोना महामारी के इस दौर में समाज सेवा का पर्याय बनकर उभरे हैं ‘रामस्वरूप शर्मा’

– वार्ड को ग्रेटर नगर निगम के मॉडल के रूप में देखना चाहते हैं..

सांगानेर विधानसभा में ग्रेटर नगर निगम के वार्ड 71 में बीते काफी समय से समाज सेवा का पर्याय बन चुके रामस्वरूप शर्मा ने क्षेत्र में कोरोना महामारी के इस कठिन दौर में लोगों की हरसंभव मदद का प्रयास किया है। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र में 200 परिवारों को राशन सामग्री के किट वितरित करवाए। साथ ही स्थानीय विधायक अशोक लाहोटी की ओर से दिए गए सेनेटाइजर, मास्क, साबुन, चॉकलेट, बिस्किट आदि अन्य सामग्री को क्षेत्र में घर-घर तक पहुंचाने का नेक कार्य किया।

क्षेत्र में कोई व्यक्ति भूखा न सोये इस संकल्प के साथ भी रामस्वरूप शर्मा ने जरूरतमंदों की मदद के लिए हरसंभव प्रयास किए। इसके अलावा क्षेत्र की कई कॉलोनियों को सेनेटाइज कराने का भी काम किया। कोरोना को लेकर युवाओं के साथ एक जनजागरूकता अभियान भी चलाया एवं क्षेत्र को कोरोना से बचाने के सभी प्रयास किए गए, जिसमें उन्हें सफलता भी मिली।

स्थानीय लोगों का कहना है कि मदद के नाम पर क्षेत्र में उनका हाथ हमेशा आगे रहता है। साथ ही नगर निगम के विस्तार से पहले भी वह वार्ड के विकास को लेकर सजग रहे हैं। जब भी उनके पास समस्या लेकर जाते हैं, वह पूरे मन से उसे पूरा कराने में जुट जाते हैं।

रामस्वरूप शर्मा ने बताया कि उनका उद्देश्य है कि सांगानेर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले इस वार्ड को वह ग्रेटर नगर निगम के मॉडल के रूप में देखना चाहते हैं। इस​के लिए वह बीते कई महीनों से क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं को दूर करने पर काम कर रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान उन्हें लोगों की सेवा के साथ ही क्षेत्र को और अच्छे से समझने का मौका मिला।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *