​​राज्यसभा चुनाव: ‘बीजेपी’ ने ‘राज्यसभा’ के लिए ‘गहलोत’ को बनाया अपना ‘उम्मीदवार,’ इनका भी नाम रहा चर्चा में..

​​राज्यसभा चुनाव: ‘बीजेपी’ ने ‘राज्यसभा’ के लिए ‘गहलोत’ को बनाया अपना ‘उम्मीदवार,’ इनका भी नाम रहा चर्चा में..

जयपुर. भाजपा ने राज्यसभा नामांकन से ठीक पहले सभी को चौंका दिया जब राजेंद्र गहलोत के साथ ओंकार सिंह लखावत भी राज्यसभा की दावेदारी पेश करने पहुंच गए। आज यानि शुक्रवार को भाजपा के राजेंद्र गहलोत एवं ओंकार लखावत और कांग्रेस से केसी वेणुगोपाल एवं नीरज डांगी ने पर्चा दाखिल किया। बहरहाल भाजपा के दो प्रत्याशी सामने आने से राज्यसभा चुनाव का मुकाबला रोचक हो गया है। आपको बता दें कि राजस्थान से राज्यसभा के लिए कुल 3 सीटें भरी जानी हैं। जिनमें कांग्रेस की दो सीटों पर पहले से ही मजबूत दावेदारी बताई जा रही है।

कांग्रेस उम्मीदवार नामांकन दाखिल करते हुए

लेकिन भाजपा में दो उम्मीदवार होने से अब सीटों का गणित बिगड़ गया है। यदि किसी एक उम्मीदवार ने अपना नाम वापस नहीं लिया तो चारों उम्मीदवारों के लिए वोटिंग होना तय है। जिसमें से किसी एक प्रत्याशी को हार का मुंह देखना पड़ेगा।

आपको बता दें कि राजेंद्र गहलोत वर्तमान में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर हैं और पूर्व में सरकार में मंत्री में भी रह चुके हैं। हालांकि नामांकन दाखिल करने के बाद राजेंद्र गहलोत ने कहा वह पार्टी के एक साधारण कार्यकर्ता हैं और पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया इसके लिए पार्टी का आभार प्रकट करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पानी की किल्लत को दूर करना मेरी पहली प्रा​थमिकता रहेगी।

वहीं मध्यप्रदेश में चल रहे मामा महमूद कांड को लेकर गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि वहां किसी के लिए कुछ भी करने को नहीं है।
नामांकन से पहले गहलोत को प्रदेश कार्यालय पर स्वागत किया गया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने राजेंद्र गहलोत का मुंह मीठा कराया। इस मौके पर संगठन महामंत्री चंद्रशेखर सहित कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *