Rajasthan Weather Update: सर्द हवाओं ने किया ठिठुरने पर मजबूर, इन जिलों की बढ़ेंगी मुश्किलें

Rajasthan Weather Update: सर्द हवाओं ने किया ठिठुरने पर मजबूर, इन जिलों की बढ़ेंगी मुश्किलें

जयपुर. पिछले कुछ दिनों में प्रदेश में सर्द हवाओं Cold wave ने तापमान में अचानक कमी कर दी है। इसके चलते लोग अब​​ ठिठुरने लगे हैं। कड़ाके की सर्दी के बीच अब लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त होने लगा है। आधा दिसंबर बीतने के बाद प्रदेश में Winter सर्दी का दौर शुरू हो चुका है। इसके चलते लोग घरों से सुबह जल्दी निकलने से भी बचते दिखाई दे रहे हैं। दिन में निकलने वाली धूप से भी लोगों को राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। वहीं मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट Orange alert जारी किया है।

इन 10 जिलों में Orange alert

मौसम विभाग के अनुसार अलवर, भरतपुर, सीकर, चूरू, झुंझुनू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, जैसलमेर एवं बूंदी जिले में Orange alert जारी किया है। यहां आने वाले दिनों में शीतलहर चलने की चेतावनी दी है। इन जिलों के भीतर कई जगहों पर घना कोहरा भी छाए रहने का अनुमान है। ऐसे में लोगों की दिनचर्या में बदलाव शुरू हो गया है।

माउंट आबू में पारा 1 डिग्री

मौसम की मानें तो फिलहाल में प्रदेशवासियों को सर्दी से राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है। आने वाले दिनों में शीतलहर के साथ पारे में गिरावट देखी जा सकती है। माउंट आबू में इन दिनों पारा 1 डिग्री तक आ गया है। ग्रामीण इलाकों में लोगों को कोहरे ने परेशान किया हुआ है। ऐसे में वाहन चालकों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं तापमान में और गिरावट होने का अनुमान है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *