राजस्थान अपडेट: यहां नहीं रुक रहा संक्रमण, मरीजों की संख्या पहुंची 55

राजस्थान अपडेट: यहां नहीं रुक रहा संक्रमण, मरीजों की संख्या पहुंची 55

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का केंद्र बन चुके भीलवाड़ा शहर से एक और बुरी खबर रविवार को आई जब यहां एक और व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इसी के साथ प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 55 हो गई है। वहीं बात करें भीलवाड़ा की तो अकेले भीलवाड़ा में यह संख्या 25 पर जा पहुंची है।

इस महामारी से निपटने के लिए शनिवार को चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि प्रदेश में बीमारी पर काबू पाने के लिए सभी तरह के जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। साथ वो सभी निर्णय भी लिए जा रहे हैं जो आने वाले समय के हिसाब से भी जरूरी हैं। ऐसे में विशेषज्ञों की एक राय के अनुसार प्रदेश में कुल 10 हजार वेंटिलेटर के साथ 14 हजार आईसीयू बेड की आवश्यकता पड़ेगी। इसके लिए बिना टेंडर प्रक्रिया के भी खरीद की जा सकेगी।

वर्तमान में प्रदेश में कुल 1 हजार 420 वेंटिलेटर मौजूद हैं। इनमें से 740 निजी अस्पतालों के पास हैं। शेष सरकारी अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेजों के पास हैं। नई खरीद में आधुनिक वेंटिलेटर भी खरीदे जा सकते हैं जिनमें एक साथ 4 मरीजों को जोड़ा जा सकता है।

कोरोना पॉजिटिव जिलों में दूसरे नंबर पर जयपुर है। यहां के रामगंज इलाके में मिले कोरोना पॉजिटिव को देखते हुए आसपास के करीब 10 थाना क्षेत्रों में अभी भी कर्फ्यू जारी है। शनिवार तक यहां से कुल 21 हजार 545 लोगों की स्क्रीनिंग कर ली गई।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *