राजस्थान अपडेट: कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 54, यहां फिर मिले नए पॉजिटिव केस

राजस्थान अपडेट: कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 54, यहां फिर मिले नए पॉजिटिव केस

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। आ​ज फिर से दो नए पॉजिटिव केस मिले हैं। शनिवार को दोपहर तक इनकी संख्या बढ़कर 54 हो गई है। आपको बता दें कि बुधवार शाम तक यह संख्या 38 थी जो गुरुवार को बढ़कर 40 हो गई थी। आज मिले 4 नए केसों में 3 कोरोना के एपिसेंटर बने भीलवाड़ा से हैं। इनमें से एक 21 वर्षीय युवती है जो यहां के निजी अस्पताल बांगड मेमोरियल में टाइपिस्ट का काम करती थी। वहीं 2 यहीं के ​नर्सिंगकर्मी हैं। याद रहे यह वही अस्पताल है जिसकी लापरवाही के चलते पूरा भीलवाड़ा आज राजस्थान में कोरोना का केंद्र बन गया है। इससे पहले यहां के कई डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। आज 54 कोरोना पीड़ितों में से 24 अकेले भीलवाड़ा में पाए गए हैं।

वहीं दूसरा मरीज अजमेर से सामने आया है। बताया जा रहा है कि यह 23 वर्षीय युवक पंजाब से लौटा है और सेल्समैन का काम करता है। आपको बता दें कि अजमेर में यह पहला पॉजिटिव केस है।

कोरोना पॉजिटिवों में दूसरे नंबर पर जयपुर और तीसरे पर जोधपुर और झुंझुनूं बन पहुंच गए हैं। आपको बता दें 28 मार्च की सुबह त​क प्रदेश में कुल 2 हजार 845 सैंपल्स की जांच हो चुकी है। इनमें से 2 हजार 486 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। वहीं इनके अलावा 307 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

देश की बात करें तो कुल पॉजिटिव की संख्या 873 पहुंच गई है। वहीं अब तक करीब 66 मरीज ही ठीक हो सके हैं। कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 19 जा पहुंचा है। वहीं पूरी दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या 5 लाख 95 हजार 953 हो चुकी है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *