Rajasthan: रीट परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान, 31000 युवाओं को मिलेगा रोजगार

Rajasthan: रीट परीक्षा की तारीखों का हुआ ऐलान, 31000 युवाओं को मिलेगा रोजगार

REET Exam Date 2020 Notification: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान सरकार के 2 साल पूरे होने पर कई सौगातें प्रदेशवासियों को दीं। इनमें से रोजगार को लेकर भी कई घोषणाएं शामिल थीं। बता दें कि गहलोत ने 31000 शिक्षकों की भर्ती परीक्षा का ऐलान करते हुए रीट परीक्षा की तारीख घोषित कर दी। रीट की ये परीक्षा 25 अप्रैल 2021 को आयोजित की जाएगी। जिसके माध्यम से प्रदेश को 31 हजार नए शिक्षक और मिल ​जाएंगे।

विभाग की ओर से जल्द ही इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया जाएगा। वहीं शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने ट्वीट कर कहा, ‘मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य सरकार के 2 साल के सफल कार्यकाल पर प्रदेश के लाखों युवाओं को राहत देते हुए 31000 पदों पर रीट परीक्षा 25 अप्रैल 2021 को करने की घोषणा की। सभी युवाओं को बहुत बहुत बधाई।’

पात्रता अंकों में 5 से 20 फीसदी तक की छूट

एक दिन पहले ही शिक्षा विभाग ने रीट यानी अध्यापक पात्रता परीक्षा में वर्गानुसार न्यूनतम पासिंग मार्क्स निर्धारित कर दिए थे। आदेश में मिली रियायत के आधार पर आरक्षित वर्गों को न्यूनतम अर्हता अंकों में 5 से 20 फीसदी तक ​की छूट मिली है। इसकी लिस्ट नीचे दी गई है।

अब इतने अंक लाना होगा अनिवार्य

REET Exam Date
akhiriummeed.com

तीन साल की वैधता

रीट के पात्रता प्रमाण पत्र की वैधता जारी होने की तारीख से 3 वर्ष की अवधि तक रहेगी। इससे पहले भी रीट की पात्रता 3 वर्ष तक के लिए ही रही है। याद रहे 2015 से पहले इसकी वैधता 7 साल के लिए होती थी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *