राजस्थान : बीकानेर जिले में कोरोना के पहली बार आए इतने मामले, अलवर में 1100 के पार

राजस्थान : बीकानेर जिले में कोरोना के पहली बार आए इतने मामले, अलवर में 1100 के पार

– सरकार ने प्रदेश की सीमाओं को फिर से किया बंद..

राजस्थान के बीकानेर में आज जबरदस्त कोरोना विस्फोट देखने को मिला। यहां पहली बार इतनी संख्या में कोरोना के मरीज सामने आए हैं। बता दें कि आज बीकानेर जिले से 105 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं जोधपुर जिला दूसरे नंबर पर रहा। यहां से 81 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसके अलावा राजधानी जयपुर से 53, अलवर और जालोर से 45-45 एवं उदयपुर से 36 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं प्रदेश में आज भी कोरोना से 6 लोगों की जान गई। आज प्रदेश में कोरोना एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 5376 का रहा। सरकार ने शनिवार से प्रदेश की सीमाओं को एक बार फिर से बंद कर दिया गया है।

बता दें कि प्रदेश में आज शनिवार को 574 कोरोना के मामले दर्ज किए गए। प्रदेश में अब कोरोना के मामले बढ़कर 23748 हो चुके हैं। वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 503 हो चुकी है। अब तक प्रदेश में कुल 10 लाख 32 हजार 198 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। प्रदेश में आज 4547 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। वहीं प्रदेश में आज पॉजिटिव आए माइग्रेंट्स की संख्या 70 की रही। बता दें कि अब तक 5992 माइग्रेंट्स पॉजिटिव आ चुके हैं।

सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि :

दुनिया के साथ ही देश और प्रदेश में पहली बार ऐसा संकट आया है कि इतनी बड़ी महामारी से हम जूझ रहे हैं। देश और प्रदेश की इकॉनमी तबाह हो गई है, जिससे हम सबको साथ मिलकर उबरना है। कर्मचारी, व्यापारी, ठेले वाले, दिहाड़ी मजदूर जैसे तमाम लोग इस संकट में परिवार को चला रहे हैं। पता नहीं यह कोरोना कितना बढ़ेगा और कब तक रहेगा कोई नहीं कह सकता। सब लोग आशंकित हैं।

गहलोत ने कहा कि उन्हें गर्व है कि राजस्थान देश में अग्रणी रहा है। जिसका लोहा पूरे देश के लोग मानते है। राजस्थान में रिकवरी रेट 80 प्रतिशत से भी ऊपर तक पहुंच गई और मृत्यु दर बेहद कम रही है। मैनेजमेंट भी अच्छा किया और जो लोग तकलीफ पा रहे थे, सोशल सिक्योरिटी के माध्यम से मजदूरों को, बीपीएल, दिहाड़ी मजदूर इन सबका ध्यान रखा, काफी मदद की और लोग उसको लेकर संतुष्ट भी रहे, क्योंकि जीवन और जीविका बचाने का सवाल है।

जयपुर में आज 53 :

राजधानी जयपुर में अब तक कोरोना मरीजों की संख्या कुल 3858 हो चुकी है। जयपुर में आज 53 नए मरीज मिले। राजधानी में आज वंदे भारत से एक भी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई।

जानें प्रदेश में कहां कितने पॉजिटिव :

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *