राजस्थान : जोधपुर-अलवर में बड़ा विस्फोट, कोरोना कहीं फिर से न कर दे घरों में कैद!

राजस्थान : जोधपुर-अलवर में बड़ा विस्फोट, कोरोना कहीं फिर से न कर दे घरों में कैद!

राजस्थान में पिछले 3 दिनों से जिस प्रकार कोरोना के मामले सामने आए हैं। उन्हें देखकर ये कहना बिलकुल भी अनुचित नहीं होगा कि आने वाले समय में कोरोना प्रदेश की जनता को फिर से कहीं घरों में कैद न कर दे। बता दें कि प्रदेश में आज बुधवार को 659 कोरोना के मामले दर्ज किए गए। 4 जुलाई को ये संख्या केवल 350 का था। 4 जुलाई को भी सर्वाधिक मामले जोधपुर से मिले थे, जिनकी संख्या 43 थी। वहीं आज ये संख्या 143 की हो गई। यानि आज भी कोरोना के सर्वाधिक मामले जोधपुर में दर्ज किए गए।

वहीं दूसरे नंबर पर अलवर जिला रहा, जहां 126 रोगियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अलावा जयपुर से 67 और बीकानेर से 49 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। प्रदेश में कोरोना से आज 10 लोगों की जान गई। बता दें कि 4 जुलाई यानि ठीक 4 दिन पहले भी मौतों का यही आंकड़ा था। वहीं प्रदेश में अब कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 4715 हो चुकी है।

बता दें कि प्रदेश में 4 दिन के भीतर कोरोना के मामले 19052 से बढ़कर 22063 हो चुके हैं। वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 440 से बढ़कर 482 हो चुकी है। अब तक प्रदेश में कुल 9 लाख 63 हजार 454 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। प्रदेश में आज 5326 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। वहीं प्रदेश में पिछले चार दिनों में पॉजिटिव आए माइग्रेंट्स की संख्या महज 351 की रही। बता दें कि अब तक 5679 माइग्रेंट्स पॉजिटिव आ चुके हैं।

आज केवल 3 जिले कोरोना से अछूते रहे :

प्रदेश के कुल 33 जिलों में से केवल 3 जिले ऐसे रहे, जहां आज एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला। यानि आज इन जिलों में कोरोना मरीजों की संख्या एकदम शून्य रही। इनमें बांसवाड़ा, बारां और बूंदी जिले शामिल हैं। वहीं आज 3 जिले ऐसे भी रहे, जिनमें से केवल 1-1 रिपोर्ट ही पॉजिटिव मिली।

जयपुर में आज 67 :

राजधानी जयपुर में अब तक कोरोना मरीजों की संख्या कुल 3711 हो चुकी है। जयपुर में आज 67 नए मरीज मिले। राजधानी में आज वंदे भारत से एक भी व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं मिली।

जानें प्रदेश में कहां कितने पॉजिटिव :

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *