राजस्थान : जोधपुर में फिर बड़ा कोरोना विस्फोट, सीएम ने फिर दोहराई वही बात, पढ़ें..

राजस्थान : जोधपुर में फिर बड़ा कोरोना विस्फोट, सीएम ने फिर दोहराई वही बात, पढ़ें..

राजस्थान में बीते 4 दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के चलते प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। विशेषज्ञों की मानें तो आने वाले दिनों में इस वैश्विक महामारी के और अधिक गंभीर परिणाम देखने को मिल सकते हैं। ऐसे में जागरू​कता ही कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ा ​​हथियार है। बता दें कि गहलोत पहले भी यही बात कह चुके हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अधिकारियों की जिम्मे​दारी है कि संक्रमण के फैलाव को रोकने में आमजन की भूमिका के बारे में उन्हें जागरूक और सावचेत करें।

बता दें कि प्रदेश में आज बुधवार को 500 कोरोना के मामले दर्ज किए गए। इनमें कल की तरह ही आज भी सर्वाधिक मामले जोधपुर से मिले हैं, जिनकी संख्या 112 रही। इसके अलावा नागौर से 55 और बाड़मेर से 53 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। साथ ही राजधानी में आज 48 नए मामले दर्ज किए गए। प्रदेश में आज कोरोना से 9 लोगों की जान गई। वहीं आज प्रदेश में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या सर्वाधिक 5002 रही।

प्रदेश में अब कोरोना के मामले बढ़कर 22563 हो चुके हैं। वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 491 हो चुकी है। अब तक प्रदेश में कुल 9 लाख 87 हजार 272 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। प्रदेश में आज 4340 की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। वहीं प्रदेश में आज पॉजिटिव आए माइग्रेंट्स की संख्या 154 की रही। बता दें कि अब तक 5833 माइग्रेंट्स पॉजिटिव आ चुके हैं।

जयपुर में आज 48 :

राजधानी जयपुर में अब तक कोरोना मरीजों की संख्या कुल 3759 हो चुकी है। जयपुर में आज 48 नए मरीज मिले। राजधानी में आज वंदे भारत से एक ही व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

जानें प्रदेश में कहां कितने पॉजिटिव :

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *