राजस्थान : संविदा नर्सेज एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन, पदस्थापन सूची की मांग

राजस्थान : संविदा नर्सेज एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन, पदस्थापन सूची की मांग
  • नर्सिंग भर्ती में चयनित नर्सेज ने अस्थाई भर्ती न करके पदस्थापन सूची की मांग की
  • नर्स ग्रेड द्वितीय के 6557 पदों पर नर्सेज की अंतिम चयन सूची 24 जनवरी 2020 को जारी की जा चुकी है

जयपुर. राजस्थान संविदा नर्सेज एसोसिएशन की ओर से बुधवार को नर्सिंग भर्ती 2018 नर्स ग्रेड द्वितीय के 6557 पदों एवं महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 5557 पदों पर पदस्थापन सूची जारी करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर जाकर ज्ञापन सौंपा। एसोसिएशन के अध्यक्ष सोम सिंह मीणा ने मांग की है​ कि कोविड-19 महामारी के चलते चिकित्सा विभाग में नर्सेज की कमी को दूर करने के लिए नर्सिंग भर्ती 2018 में चयनित 12000 नर्सेज को नियुक्ति दी जाए जिससे चिकित्सा विभाग में नर्सेज की कमी दूर हो सकेगी और वर्तमान में कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की सेवा कर रहे 7000 संविदा नर्सेज को नियमित रोजगार मिलेगा। साथ ही अन्य 5000 नवनियुक्त नर्सेज राज्य को मिल सकेंगे।

एसोसिएशन ने मांग की है कि वर्तमान में महामारी को नियंत्रित करने के लिए एवं चिकित्सा विभाग में नर्सिंग सेवाओं को सुदृढ़ बनाने के लिए राज्य सरकार जो अस्थाई आधार पर नर्सिंग भर्ती करने जा रही है उसकी जगह अस्थाई भर्ती न करके नर्सिंग की सीधी भर्ती 2018 में चयनित नर्सेज को पदस्थापन सूची जारी करके नियुक्ति दे।

वर्तमान में कार्यरत संविदा नर्सेज को वेतन प्रोविजन ट्रेनीज नर्सेज के समान दिया जा रहा है। जिससे राज्य सरकार को वित्तीय भार का सामना भी नहीं करना पड़ेगा। चिकित्सा विभाग में नर्सेज की कमी दूर होगी नर्सिंग सेवाएं और बेहतर होंगी और हजारों संविदा नर्सेज भयमुक्त होंगे। इस दौरान प्रतिनिधि मंडल में प्रदेश सह संयोजक पंडित जितेंद्र कटारा, कमलेश गुर्जर एवं गुरु प्रताप सिंह मौजूद रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *