ग्रह और नक्षत्र इस वर्ष इन पर रहेंगे खूब मेहरबान : 2020

ग्रह और नक्षत्र इस वर्ष इन पर रहेंगे खूब मेहरबान : 2020

कॅरियर हो या कारोबार या हो शिक्षा सभी में इस बार नया साल खुशियों की सौगात लाने वाला है। ग्रह और नक्षत्र इस वर्ष अधिकतर राशियों पर मेहरबान रहने वाले हैं। जिससे रोजगार और शिक्षा दोनों में ही खुशी का माहौल रहेगा। नववर्ष में शिक्षित वर्ग को जहां नौकरी मिलेगी वहीं विद्यार्थियों को भी परीक्षाओं में पूरा फल मिलेगा। आज के दौर में जहां शिक्षा होने के बाद भी रोजगार नहीं मिलता, वहीं इस बार उन्हें बिना मांगे भी बहुत कुछ मिल सकता है। तो कुछ राशियों को संभलकर रहना भी जरूरी होगा। जिससे उन्हें नुकसान न हो। राशिफल 2020 के जरिये हम आपको बताएंगे कि शिक्षा के लिहाज से यह साल आपके लिये कैसा रहेगा। साल में कौनसे महीने आपके लिए अच्छे रहने वाले हैं और ​किन महीनों में आपको ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।

धैर्य से निर्णय ले :

इस वर्ष का शुभारंभ बुधवार से होने जा रहा है। जिससे पूरे वर्ष बुध का आधिपत्य रहेगा। बुध नवग्रहों में राजकुमार का दर्जा रखते हैं, इसलिए युवाओं को इस वर्ष रोजगार के बेहतरीन अवसर मिलेंगे। मेष, वृष, मिथुन, सिंह, तुला, धनु, मकर, कुंभ आदि राशियों के लिए भी यह वर्ष खुशियां लेकर आ रहा है। एक ओर जहां इन राशियों को नए अवसर प्राप्त होंगे, वहीं लम्बे समय से चल रही परेशानियां भी दूर होंगी।

दिल जो कहे वही करो :

मेष राशि वालों के लिए आईटी, फैशन, मेडिकल, लॉ और इंटीरियर डिजाइनिंग में इस वर्ष अवसर इंतजार कर रहे हैं। अगर कॅरियर का चुनाव आपके द्वारा किया जाना है तो आपको किसी भी तरह के दबाव में आकर यह फैसला नहीं लेना, सिर्फ अपने दिल की सुननी है।

वहीं वृष, मिथुन कर्क सिंह कन्या तुला राषियों को योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ना होगा। वहीं आलस्य त्याग कर मेहनत के साथ आगे बढ़ना होगा। जिससे किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *