पिज्जा पॉकिट बड़ा स्वाद.. एक बार खाकर देखें

पिज्जा पॉकिट बड़ा स्वाद.. एक बार खाकर देखें

देखने में भले गुजिया की भांति हो मगर स्वाद की बात करें तो पिज्जा से कम नहीं मिलेगा। चटपटे चटाखे के साथ हम एक बार फिर से आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसी डिश जिसे खाकर आपको मजा आने वाला है। इससे बच्चों और बड़ों को पोषण तो मिलेगा ही, साथ में स्वाद भी भरपूर होगा। जिसका नाम है ‘पिज्जा पॉकिट।’ जो बच्चों के टिफिन या किसी भी किटी में आपको खास पहचान दिला सकता है। देखने में भले गुजिया की भांति हो मगर स्वाद की बात करें तो पिज्जा से कम नहीं मिलेगा।

बनाने के लिए सामग्री :

मैदा दो कप, नमक स्वादानुसार, पानी आटा लगाने के लिए।

भरवा (फिलिंग) सामग्री :

दो कप बारीक कटी सब्जियां जैसे प्याज, शिमला मिर्च, पत्तागोभी और 2 चम्मच बॉइल बेबी कार्न, 3 चम्मच पिज्जा सॉस, 3-4 चम्मच टमैटो सॉस, नमक और काली मिर्च स्वादानुसार, दो क्यूब चीज और तलने के लिए तेल।

अब बात आती है बनाएंगे कैसे :

इन सभी को एक बाउल में निकालें। अब इनमें दो-तीन चम्मच पिज्जा सॉस, टमैटो सॉस, नमक, काली मिर्च मिलाएं। अब तलने के लिए तेल गर्म करें। फिर फिलिंग में चीज क्यूब कसकर मिलाएं। फिर मैदा के आटे की छोटे पेड़े बनाकर इन्हें बेलें। अब इन पूड़ियों को गु​जिया के सांचे में रखें और उसमें एक-एक चम्मच फिलिंग भरें।
अब इन्हें सांचे की सहायता से बंद करें। दो से चार गुजिया मंदी आंच पर तेल में तलें। गोल्डन ब्राउन होने पर टिश्यू पेपर पर निकालें। जिन्हें सॉस के साथ गरमा गरम सर्व कर सकते हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *