खुशखबरी: राजस्थान में सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल! जानें कब

खुशखबरी: राजस्थान में सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल! जानें कब

Jaipur. राजस्थान सरकार (Rajasthan) प्रदेशवासियों को पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Rates) को लेकर जल्द ही खुशखबरी दे सकती है। प्रदेश के मुखिया सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने इस संबंध में बयान जारी करते हुए वैट कम करने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों ने वैट (VAT) कम कर दिया है। इससे राज्यों में तेल की कीमत को लेकर असमानता ज्यादा हो गई है। गहलोत ने यह बयान आज पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर पुष्पाजंलि अर्पित करने के बाद मीडिया से बातचीत दिया।

वैट दरों पर होना है फैसला

गहलोत ने कहा कि मंगलवार को कैबिनेट और मंत्री परिषद की बैठक होनी है। इस बैठक में वैट की दरों को लेकर चर्चा होनी है। उसके बाद ही दरों में कटौती को लेकर फैसला लिया जाएगा। ऐसे में गहलोत के इस बयान से उम्मीद बंधी है कि राजस्थान में आमजन को जल्द ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर कुछ और राहत मिल सकती है।

महंगाई एक बड़ा इश्यू

महंगाई के मुद्दे पर केन्द्र सरकार को घेरते हुए सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि ‘देश में महंगाई का इश्यू बहुत बड़ा इश्यू है, हर घर इससे प्रभावित है मध्यम वर्ग हो, गरीब हो सबका जीना दूभर हो गया है। AICC ने, सोनिया जी ने, राहुल जी ने पूरे देश को जो जनजागरण अभियान प्रोग्राम दिया है, इससे भारत सरकार पर अवश्य दबाव पड़ेगा ऐसा मेरा मानना है।’

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *