Paytm IPO: Paytm ने 350 कर्मचारियों को एक झटके में बना दिया करोड़पति, ऐसे हुआ चमत्कार

Paytm IPO: Paytm ने 350 कर्मचारियों को एक झटके में बना दिया करोड़पति, ऐसे हुआ चमत्कार

– कोल इंडिया को छोड़ बना देश का सबसे बड़ा आईपीओ

New Delhi. डिजिटल पेमेंट एंड फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी पेटीएम (Paytm) के सिद्धार्थ पांडेय Siddharth Pandey ने अपने साथ-साथ करीब 350 कर्मचारियों को एक ही झटके में करोड़पति बना दिया। पेटीएम का आईपीओ IPO देश के इतिहास में सबसे बड़ी शेयर बिक्री है। याद रहे इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर सिद्धार्थ को पेटीएम में शामिल होने के लिए अपने पिता का भारी विरोध झेलना पड़ा था।

बता दें कि पेटीएम के 18,300 करोड़ रुपये के आईपीओ को बुधवार को इश्यू के अंतिम दिन 1.89 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। जो कि देश के इतिहास में सबसे बड़ी शेयर बिक्री मानी जा रही है। इसके साथ ही पेटीएम देश की सबसे मूल्यवान कंपनियों की श्रेणी में शामिल हो गई है।

एक एजेंसी के मुताबिक पेटीएम के 2.5 अरब डॉलर के आईपीओ के बाद लगभग 350 मौजूदा और पूर्व कर्मचारियों का नेट वर्थ करीब 1—1 करोड़ रुपए हो जाएगा। ऐसे में अगले सप्ताह पेटीएम की लिस्टिंग के बाद सिद्धार्थ की तरह कई कर्मचारी करोड़पति बन जाएंगे।

कोल इंडिया को पीछे छोड़ बना नंबर वन

गौरतलब है कि पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के आईपीओ को 4.83 करोड़ शेयरों की पेशकश पर कुल 9.14 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिलीं थीं। वहीं पेटीएम ने आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 2,080 से 2,150 रुपए प्रति शेयर तय किया था। मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर कंपनी का मूल्यांकन करें तो ये 1.39 लाख करोड़ रुपए बैठता है। पेटीएम से पहले 15000 हजार करोड़ के साथ कोल इंडिया देश का सबसे बड़ा आईपीओ था।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *