पार्लियामेंट ने निकाली इतने रिपोर्टरों की भर्ती, आवेदन निःशुल्क

पार्लियामेंट ने निकाली इतने रिपोर्टरों की भर्ती, आवेदन निःशुल्क

पार्लियामेंट में रिपोर्टर पद के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र आमंत्रित किए गये हैं। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 जनवरी है। उम्मीदवार http://loksabhaph.nic.in वेबसाइट पर जाकर प्रक्रिया पूरी कर सकते है।

आपको बता दें की इसके अंतर्गत नौकरी करने का स्थान दिल्ली ही रहेगा और इसके लिए 56,100 और 1,77,500 रुपए प्रति माह वेतन दिया जाएगा। इसमें आवेदन की कोई फीस नहीं रखी गई है। आप ऑफलाइन के माध्यम से भी फॉर्म भर सकते हैं। जिसके लिए आपको दी गई वेबसाइट पर जाकर फॉर्म को डाउनलोड करना होगा।

संसदीय रिपोर्टर पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार भर्ती शाखा, लोकसभा सचिवालय, कमरा नंबर 521, संसद भवन एनेक्सी, नई दिल्ली के लिए आवेदन भेजकर 28 जनवरी 2020 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार की आयु सीमा (28/1/2020 को ) अधिकतम – 40 वर्ष होनी चाहिए। इसके साथ ही किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री हो, जो हिंदी और अंग्रेजी में 160 शब्द प्रति मिनट टाइपिंग कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया को तीन भागों में बांटा गया है। जिसमें पहले शॉर्टहैंड टेस्ट होगा उसके बाद लिखित परीक्षा होगी और अंत में अगर उम्मीदवार यह दो भाग में पास हो जाता है तो उम्मीदवार को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

पद इस प्रकार हैं :

एससी-2, एसटी-2, ओबीसी-5, यूआर-9, ईडब्ल्यूएस-3 सहित कुल मिलाकर 21 रिक्तियां हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *