नर्सेज भर्ती-2018 के पदस्थापन आदेश पर मुख्यमंत्री की मंजूरी

नर्सेज भर्ती-2018 के पदस्थापन आदेश पर मुख्यमंत्री की मंजूरी

राजस्थान संयुक्त संविदा नर्सेज एसोसिएशन ने जताया CM का आभार

राजस्थान संयुक्त संविदा नर्सेज एसोसिएशन की ओर से 2018 के बाद से ही नियुक्ति देने की मांग राजस्थान सरकार से की जा रही थी। जिसको लेकर मंगलवार को सीएम गहलोत ने पदस्थापन आदेश की मंजूरी प्रदान कर दी। अध्यक्ष सोम सिंह मीणा ने बताया कि नर्सिंग भर्ती-2018 में नर्स ग्रेड द्वितीय के लगभग 6557 और महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के 5602 पदों की भर्ती जिसकी औपचारिकता 24 जनवरी को ही लगभग पूर्ण हो चुकी थी। केवल नियुक्ति देना बाकी था। जिसकी राजस्थान संयुक्त संविदा नर्सेज एसोसिएशन लंबे समय से मांग कर रही थी।

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को नियुक्ति के आदेश दिए हैं कि न्यायालय के अधीन 3674 पद रिजर्व रखकर 9000 पदों के लगभग जल्द नियुक्ति दी जाए। जिससे कोरोना महामारी के इस समय में स्टॉफ की कमी को पूरा किया जा सके। मुख्यमंत्री के मंजूरी आदेश से चयनित नर्सेज में खुशी की लहर है और राजस्थान की तमाम चयनित नर्सेज राजस्थान सरकार का आभार व्यक्त करते हुए इस कदम का स्वागत करते हैं।

लंबे समय से कम मानदेय पर संविदा कर्मचारी कार्यरत थे। नर्स ग्रेड द्वितीय के अंतिम चयन सूची 24 जनवरी 2020 को विभाग द्वारा जारी कर दी गई थी। मगर कोर्ट अड़चन आ जाने से अभी तक नवचयनित नर्सेज को नियुक्ति नहीं दी गई थी। मुख्यमंत्री ने इस महामारी में नर्सेज की फरियाद सुनी और 9000 पदों पर नर्सेज को जल्द नियुक्ति आदेश विभाग को दिए। उसके लिए सभी मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त करते हैं। और आशा करते हैं कि स्वास्थ्य विभाग न्यायालय के अधीन रिजर्व रखे गये अन्य पदों पर भी महामारी के बाद नियुक्ति जल्द देगा।
— सोम सिंह मीणा, अध्यक्ष, राजस्थान संयुक्त संविदा नर्सेज एसोसिएशन

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *