नर्सेज के पदस्थापन को लेकर अब 25 जनप्र​तिनिधियों ने चिकित्सा मंत्री को लिखे पत्र

नर्सेज के पदस्थापन को लेकर अब 25 जनप्र​तिनिधियों ने चिकित्सा मंत्री को लिखे पत्र

नर्सिंग सीधी भर्ती 2018 में चयनित नर्स ग्रेड द्वितीय के 6,557 एवं महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 5,602 पद

कोविड-19 महामारी से पीड़ित मरीजों की सेवा में तत्पर चयनित हजारों संविदा नर्सिंग कर्मचारी

प्रदेशभर में राजस्थान नर्सिंग सीधी भर्ती 2018 संघर्ष समिति के सदस्यों की ओर से शनिवार को चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा (Raghu sharma) को ज्ञापन सौंपा गया। इस ज्ञापन में प्रदेश के करीब 25 विधायक, मंत्री एवं सांसदों के समर्थन पत्र भी सौंपे गए। समिति की ओर से चयनित नर्सेज की पदस्थापन सूची जारी करने की मांग को लेकर जनप्रतिनिधियों (मंत्री, सांसद, विधायक) से मुलाकात कर वर्तमान में चिकित्सा विभाग में नर्सेज की समस्याओं एवं कमी को लेकर अवगत करवाया। बता दें कि समिति की ओर से 1 अप्रैल को मुख्यमंत्री गहलोत (Ashok gehlot) के समक्ष ज्ञापन दिया जा चुका है।

समिति अध्यक्ष सोमसिंह मीणा ने बताया कि वर्तमान हालातों को देखते हुए प्रदेशभर के अनेक जनप्रतिनिधियों ने कोविड-19 के चलते वर्तमान में चिकित्सा विभाग (Health Department) में नर्सेज की भूमिका महत्वपूर्ण मानते हुए उसकी कमी को दूर करने के लिए नर्सिंग सीधी भर्ती 2018 में चयनित नर्सेज की पदस्थापन सूची जारी करने में सहमति देते हुए मुख्यमंत्री एवं चिकित्सा मंत्री के नाम पत्र भेजे गए।

जिसमें मांग की गई कि वर्तमान हालातों को देखते हुए चिकित्सा विभाग में नर्सेज के हजारों पद रिक्त हैं, जिनको जल्द भरने के लिए चयनित नर्सेज को नियुक्ति दी जाए। जिससे चिकित्सा विभाग में नर्सिंग सेवाएं बेहतर होंगी और राज्य में गांवों एवं ढाणियों में नर्सेज (Department of Nursing) की जो कमी है उसको जल्द पूरा किया जाए। इससे जन-जन तक नर्सिंग सुविधाएं बेहतर हो सकेंगी।

जनप्रतिनिधियों के माध्यम से मुख्यमंत्री एवं चिकित्सा मंत्री को अवगत करवाया गया कि वर्तमान में चिकित्सा विभाग में नर्सेज की कमी को दूर करने के लिए अस्थाई भर्ती न करके नर्सिंग भर्ती में चयनित नर्सेज का पदस्थापन किया जाए। जिससे वर्तमान में कोविड-19 महामारी से पीड़ित मरीजों की नर्सिंग सेवा कर रहे लगभग 6,000 संविदा नर्सेज को नियमित रोजगार मिलेगा और साथ ही राज्य को लगभग 6,000 नवनियुक्त नर्सेज मिलेंगे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *