CM बनने के 3 माह बाद PM से मिलने पहुंचे नीतीश, क्या हुई बातचीत जानें..

CM बनने के 3 माह बाद PM से मिलने पहुंचे नीतीश, क्या हुई बातचीत जानें..

बिहार चुनाव Bihar Election के बाद सीएम नीतीश कुमार CM Nitish Kumar पहली बार आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM modi से मिले। इस मीटिंग के कई मायने भी निकालकर देखे जा रहे हैं। हालांकि सीएम नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद प्रेस को संबोधित किया और कहा कि ये एक साधारण मुलाकात थी। इसके राजनीतिक मायने न निकालें जाएं। बता दें कि नीतीश कुमार बिहार के सीएम बनने के ठीक 3 महीने बाद आज पीएम से मिलने पहुंचे थे।

कृषि कानूनों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि इन कानूनों का लक्ष्य किसानों को फायदा पहुंचाने का है। ये कानून किसी भी प्रकार से किसानों के खिलाफ हैं और इसीलिए इन कानूनों पर वे केंद्र सरकार के साथ हैं। इन कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसान आंदोलन के जल्द समाधान की उम्मीद भी जताई।

पीएम से नहीं की कोई डिमांड :

मीडिया के सवालों को लेकर सीएम नीतीश ने कहा कि चुनाव के बाद पीएम मोदी से मिलने का मौका नहीं मिल पाया था। इसलिए आज मिलने आ गए। ऐसे में इस मुलाकात के मतलब मत निकालिएगा। आपस में जो वार्तालाप होता है महज वही बातचीत आज हुई। किसी तरह की कोई डिमांड या कोई और खास बातचीत नहीं हुई।

क्या कैबिनेट पर हुई बात ?

कयास लगाए जा रहे थे कि कैबिनेट को लेकर पीएम के साथ चर्चा हो सकती है, लेकिन इस बात को भी खुद सीएम ने नकारते हुए कहा कि जब हम लोग साथ में हैं तो फिर इस बारे में क्या बोलना। यदि हमारे खिलाफ बोलकर किसी को संतोष मिलता हो तो वह बोलते रहें।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *