Naukri: शिक्षा निदेशालय ने निकाली 600 से ज्यादा पदों पर भर्ती, वेतन 30 हजार

Naukri: शिक्षा निदेशालय ने निकाली 600 से ज्यादा पदों पर भर्ती, वेतन 30 हजार

JOBS 2020: यदि आप भी नौकरी की खोज में हैं, तो ये खबर आपके लिए है। शिक्षा क्षेत्र में कॅरियर बनाने वालों के लिए ​स्कूल शिक्षा निदेशालय ने बंपर भर्तियां निकाली हैं। बता दें कि इसके लिए मिजोरम की सरकार ने आधिकारिक अधिसूचना भी जारी कर दी है। इसमें मिजोरम सरकार ने हिंदी शिक्षकों के लिए अनुबंधित वेतनमान के आधार पर नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। साथ ही स्कूल शिक्षा विभाग के तहत इसमें 4 प्रतिशत सीटें विकलांग अभ्‍यर्थ‍ियों के लिए भी आरक्षित रखी गई हैं।

कब तक करें आवेदन :

मिजोरम सरकार ने तत्काल प्रभाव से 665 पदों पर नियुक्तियां करने की बात कही है। उक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इच्छुक अभ्यर्थी 14 अक्टूबर, 2020 तक अपना आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाइट http://schooieducation.mizoram.gov.in से आवेदन पत्र डाउनलोड किया जा सकता है। बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग, मिजोरम के लिए चयनित उम्मीदवारों को हाईस्कूल और मिडिल स्कूल दोनों के लिए समान वेतन देय होगा।

वेतन, पद और आवेदन शुल्क :

कुल पद — 665
तनख्वाह — 30,000 रुपए
आवेदन शुल्क — SC/ST/OBC उम्मीदवारों के लिए 150 रुपए, सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 200 रुपए और विकलांग व्यक्तियों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *