चंद्रमा बदलेगा आज दो राशियों की चाल, जानें क्या ​कहते हैं आपके सितारे

चंद्रमा बदलेगा आज दो राशियों की चाल, जानें क्या ​कहते हैं आपके सितारे

ज्योतिषाचार्य पं. हरीश शर्मा के अनुसार आज की तिथि शक संवत् 1941 माघ शुक्ल षष्ठी शुक्रवार विक्रम संवत् 2076, परिधावी नाम संवत्सर, तारीख 31 जनवरी 2020, सूर्य उत्तरायण, शिशिर ऋतु।

राहुकाल प्रातः 11 बजकर 13 मिनट से 12 बजकर 34 मिनिट तक रहेगा एवं दिशा शूल पश्चिम में रहेगा।

चंद्रमा मीन राशि पर सायं 18 बजकर 10 मिनट तक उपरांत मेष राशि पर संचार करेगा।

मेष- स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. माता या पिता के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी. प्रापर्टी में नुकसान की आशंका है. संतान के प्रति जिम्मेदारियों को पूरी तरह निभाएंगे. मित्रों का कार्य में सहयोग मिलेगा।

वृषभ- जीवन में सकारात्मक रहना आज आपके लिए जरूरी होगा. खुद को कठिन परिश्रय योग्य बनाएं रखेंगे. आर्थिक मामले में सुधार होगा एवं अपनी योजनाएं गुप्त रखें.

मिथुन- दाम्पत्य में खुशहाली बनी रहेगी. रुके हुए काम की दोबारा शुरुआत में समय थोड़ा वक्त लग सकता है. परिवार के प्रति सकारात्मक सोच रखें. पुराना रोग उभरने से कुछ परेशानी आ सकती है.

कर्क- स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें. व्यापार में धन लाभ के आसार है. यात्रा महत्वपूर्ण व उपयोगी साबित होगी. मांगलिक अवसर पर भी जाना संभव हो सकता है और साथ ही धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी.

सिंह- आर्थिक मामले में आई अड़चनें दूर हो सकती हैं. पारिवारिक जिम्मेदारी व खर्च बढ़ेगा. जमीन जायदाद के मसले सुलझ सकते हैं. यात्रा करने से बचे. धन के लेनदेन में सावधान रहें।

कन्या- हर कार्य बुद्धिमता व समझदारी से करें. नौकरी पेशा लोगों को वरिष्ठों की नाराजगी झेलना पड़ सकती है. नया काम शुरू करने का यह सही वक्त नहीं है. परिवार में सब कुशल रहेगा.

तुला- आज तंदुरुस्त बने रहेंगे और यात्रा का भरपूर आनंद उठाएंगे. रुके कार्यों को गति मिलेगी. कोर्ट कचहरी के कार्यों में सफलता मिलेगी. आय-व्यय का संतुलन बनाकर चलें.

वृश्चिक- मन प्रफुल्लता से भरा रहेगा. यात्रा में अधिक खर्च होने से मन व्याकुल रहेगा. पैतृक संपत्ति प्राप्त होने के योग हैं. व्यापार में बदलाव के संकेत हैं. भौतिक सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी.

धनु- सुख-सुविधा के संसाधनों में वृद्धि होगी. व्यापार में अच्छा लाभ व नौकरी में तरक्की के साथ स्थानांतरण के योग हैं. आध्यात्म व धार्मिक गतिविधियों में रुचि बढ़ेगी.

मकर- तनावग्रस्त महसूस करेंगे. पति—पत्नी के बीच विवाद हो सकता है.  कडी मेहनत के बाद भी नतीजा शून्य रहेगा. पिता के सहयोग से परेशानी दूर होगी. परिवार का माहौल सुखद रहेगा.

कुंभ- परिवार में मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी. बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद प्राप्त होगा. जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा और स्थितियां पक्ष में रहेंगी.

मीन- जोश में आकर कोई ऐसा निर्णय न लें. जिससे परेशानी उत्पन्न हो. माता की सेहत में गिरावट हो सकती हैं. अधिकारी आपके काम से प्रसन्न होंगे साथ ही मित्रों से मदद मिलेगी.

अभिजीत मुहूर्त मध्याह्न 12 बजकर 09 मिनट से 12 बजकर 51 मिनट तक।

षष्ठी तिथि मध्याह्न 15 बजकर 53 मिनट तक उपरांत सप्तमी रहेगी।

रेवती नक्षत्र सायं 18 बजकर 10 मिनट तक उपरांत अश्विनी नक्षत्र रहेगा।

साध्य योग प्रातः 05 बजकर 58 मिनट तक उपरांत शुभ योग रहेगा।

तैतिल करण मध्याह्न 15 बजकर 53 मिनिट तक उपरांत गर करण रहेगा।

चौघड़िया आज दिन का शुभ समय
शुभ 08 बजकर 31 मिनिट से 09 बजकर 52 मिनिट तक।
अमृत 09 बजकर 52 मिनट से 11 बजकर 13 मिनट तक।
लाभ 12 बजकर 34 मिनट से 13 बजकर 55 मिनट तक।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *