महापौर ने एसीबी को लिखा पत्र अब सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

महापौर ने एसीबी को लिखा पत्र अब सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
  • पत्र में महापौर ने भ्रष्टाचार को लेकर लिखी ये बात

जयपुर. नगर निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए नगर निगम ग्रेटर महापौर सौम्या गुर्जर ने एक अच्छी पहल शुरू की है। इस संबंध में उन्होंने एसीबी महानिदेशक को एक पत्र लिखा है। अब इस पत्र की चर्चा हर जगह हो रही है। दरअसल महापौर ने अपने इस पत्र में लिखा है कि ‘नगर निगम की ओर से आने वाले दिनों में करोड़ों रुपए का भुगतान किया जाएगा। इसलिए एसीबी इस भुगतान पर नजर रखे और यदि किसी भी प्रकार का भ्रष्टाचार पर्यवेक्षण में मिलता है, तो उस पर अविलम्ब कार्रवाई की जाए। ताकि निगम की स्वच्छ छवि बनाई जा सके।’

क्या कमीशन खोरी पर लगेगी लगाम?

महापौर के इस पत्र के अब कई मायने निकाले जा रहे हैं। वहीं सबसे पहला सवाल यही आता है कि आखिर महापौर को पत्र लिखने की आवश्कता क्यों पड़ी? बता दें कि जयपुर नगर निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार की खबरें किसी से छुपी नहीं हैं। शहर में विकास से जुड़े अनेक कार्य करने वाले ठेकेदारों से कमीशनखोरी का धंधा बरसों से चला आ रहा है। ऐसे में महापौर ने आने वाले दिनों में ठेकेदारों, अन्य फर्म व एजेंसियों को किए जाने वाले करोड़ों रुपए के भुगतान पर एसीबी को नजर रखने का आग्रह किया है।

ग्रेटर निगम बनेगा भ्रष्टाचारमुक्त

इस पहल को लेकर महापौर का कहना है कि मूलभूत सेवाओं का समय पर समुचित रूप से लाभ मिलना प्रत्येक शहरवासी का अधिकार है। ऐसे में इन सेवाओं को भ्रष्टाचार मुक्त और सुव्यवस्थित रूप से शहरवासियों को उपलब्ध कराने के लिए हम दृढ़संकल्पित हैं। इसको ध्यान में रखते हुए एसीबी से सहयोग मांगा गया है। साथ ही महापौर ने नगर निगम ग्रेटर को भ्रष्टाचारमुक्त करके शहरवासियों को समुचित सेवाएं उपलब्ध कराने का वादा किया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *