मानसरोवर बना अब पार्क’सरोवर, मिली ये बड़ी सौगात..

मानसरोवर बना अब पार्क’सरोवर, मिली ये बड़ी सौगात..

घूमना हो या फिर खाना जयपुराइट्स को इन दोनों के लिए एक नई सौगात मिल गई है। और ये जगह है मानसरोवर। जी हां, जल्द ही यहां सेंट्रल पार्क की तर्ज पर एक टूरिस्ट पार्क बनने वाला है। जिसकी घोषणा स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने प्रतापनगर में जयपुर चौपाटी के शिलान्यास कार्यक्रम में की।

यह पार्क मानसरोवर स्थित वीटी रोड पर आवासन मंडल की खाली जमीन पर विकसित किया जाएगा। जिसे लेकर मुख्यमंत्री की ओर से निर्देश भी दिए गए हैं, कि वहां किसी भी तरह की दुकान या अन्य निर्माण नहीं किया जाए। इससे पहले वकीलों की ओर से इस जमीन पर कोर्ट बनाए जाने के सुझाव की बात भी सामने आई थी। नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल की ओर से मंडल अध्यक्ष और आयुक्त को इस संबध में योजना शुरू करने के भी निर्देश भी दे दिए गए हैं।

मानसरोवर होगा पार्क’सरोवर

सिटी पार्क के साथ ही आपको लेंडस्केप पार्क का भी आनंद प्राप्त होगा। क्योंकि यहां से महज 200 मीटर की दूरी पर ही हाल में द्रव्यवती नदी प्रोजेक्ट के तहत लैंडस्केप पार्क को विकसित किया गया है। जो कि पर्यटन की दृष्टि से जयपुराइट्स को खूब पसंद आ रहा है। इसके अलावा भी मानसरोवर के हर सेक्टर में कई छोटे—छोटे पार्क विकसित हैं।

यहां बनेगी चौपाटी

जयपुर चौपाटी का निर्माण प्रतापनगर के सेक्टर 23 में किया जाएगा। जो 3 हजार 780 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में विकसित की जाएगी। यहां 30 दुकानों के निर्माण के साथ ही लोगों के बैढ़ने एवं अन्य सुविधाओं का भी ध्यान रखा जाएगा। अधिकारियों की मानें तो 8 महीने के भीतर इसे बनाकर तैयार कर दिया जाएगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *