मध्यप्रदेश: मामा ने बढ़ाया मंत्रिमंडल का कुनबा, सिंधिया गुट के कुल 11 मंत्रियों को कर चुके हैं शामिल

मध्यप्रदेश: मामा ने बढ़ाया मंत्रिमंडल का कुनबा, सिंधिया गुट के कुल 11 मंत्रियों को कर चुके हैं शामिल

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने एक बार फिर से अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। सरकार के इस मंत्रिमंडल विस्तार का काफी समय से इंतजार किया जा रहा था जो आज रविवार को पूरा हो गया। इस मंत्रिमंडल के विस्तार में ज्योतिरादित्य सिंधिया के दो और विधायकों को कैबिनेट में शामिल कर मंत्री पद की शपथ दिलाई गई।

इन विधायकों को मिली जगह :

सीएम शिवराज सिंह चौहान के इस तीसरे मंत्रिमंडल विस्तार में तुलसीराम सिलावट और गोविन्द सिंह राजपूत को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। बता दें कि ये दोनों विधायक मामा के मंत्रिमंडल में पहले भी कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं, लेकिन विधायक न होने के कारण पिछले साल अक्टूबर में इन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ गया था। बाद में हुए उपचुनावों में ये दोनों नेता अपनी सीट से जीतकर आए हैं। राजभवन में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने इन्हें मंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

अब मंत्रिमंडल में सिंधिया समर्थक 11 नेता :

कमलनाथ सरकार को गिराकर सिंधिया अपने 22 बागियों के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे। अब इन 22 बागी नेताओं में से 11 को मं​त्री बना दिया गया है। कुल 230 सदस्यीय मध्यप्रदेश विधानसभा में मंत्रिपरिषद में अब कुल 35 सदस्य हो सकते हैं। रविवार को आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा समेत कई मंत्री मौजूद थे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *