राजस्थान में 3 मई के बाद फिर से बढ़ेगा लॉकडाउन! क्या बोले एक्सपर्ट

राजस्थान में 3 मई के बाद फिर से बढ़ेगा लॉकडाउन! क्या बोले एक्सपर्ट

जयपुर. राजस्थान में कर्फ्यू लगने के बाद भी कोरोना के मामलों में कमी देखने को नहीं मिल रही है। आंकड़ों की बात करें तो पिछले 12 दिनों में ही कोरोना के मरीजों की संख्या करीब ढाई गुना हो चुकी है। ऐसी स्थिति में प्रदेश सरकार अब कर्फ्यू कम लॉकडाउन को 15 दिन तक और बढ़ाने का विचार कर रही है। बता दें एक्सपर्ट कमेटी ने भी 15 दिन के सख्त कर्फ्यू जिसका नाम जन अनुशासन पखवाड़ा दिया गया था, को आगे बढ़ाने का सुझाव दिया है।

केंद्र ने दिया ये सुझाव

प्रदेश में 3 मई तक ‘जन अनुशासन पखवाड़ा’ है। जिसे अब 3 मई के बाद भी कम से कम 15 दिन और बढ़ाने की तैयारी चल रही है। ऐसे में 18 मई तक मौजूदा लॉकडाउन जैसी पाबंदियां बढ़ना लगभग तय माना जा रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पॉजिटिव होने के बाद भी कोरोना समीक्षा बैठक कर रहे हैं। इन बैठकों में शामिल कोर ग्रुप में शामिल अफसरों ने भी कर्फ़्यू में लगी पाबंदियों की सख्ती से पालना करवाने पर जोर दिया है। केंद्र भी ज्यादा मामलों वाले क्षेत्रों में लॉकडाउन का सुझाव दे चुका है।

क्या बोले एक्सपर्ट –

राजस्थान के जाने-माने श्वांस रोग विशेषज्ञ डॉ. वीरेंद्र सिंह का कहना है कि जिस तरह से कोरोना के केस आ रहे हैं, इस हिसाब से कर्फ्यू बढ़ाना ही होगा। इसके अलावा और कोई रास्ता नहीं है। बीती रात कोर ग्रुप के एक्सपर्ट ने भी केस काबू होने तक सख्त पाबंदियां जारी रखने का सुझाव दिया है। 1 या 2 मई को गृह विभाग नई गाइडलाइन जारी कर सकता है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *