लॉकडाउन अपडेट: केंद्र सरकार की ओर से लॉकडाउन की अवधि को लेकर कैबिनेट सचिव का बड़ा बयान

लॉकडाउन अपडेट: केंद्र सरकार की ओर से लॉकडाउन की अवधि को लेकर कैबिनेट सचिव का बड़ा बयान

लॉकडाउन के चलते पिछले कई दिनों से कुछ​ रिपोर्ट्स के मुताबिक सोशल मीडिया आदि पर खबरें आ रही थीं कि 21 दिन के बाद लॉकडाउन की इस अवधि को 30 मई तक फिर से बढ़ाया जा सकता है। जब से लॉकडाउन के नियमों को सख्त किया गया है तब से लोगों के मन में और भय का माहौल बनने लग गया था। इन खबरों को लेकर सोमवार को केंद्र सरकार ने अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि इस तरह की फिलहाल सरकार की कोई योजना नहीं है।

कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने कहा कि जहां से भी इस तरह की खबरें आ रही हैं पूरी तरह से बेबुनियाद हैं। उन्होंने इस तरह की रिपोर्ट्स को लेकर हैरानी जताते हुए कहा कि 21 दिनों की लॉकडाउन की घोषणा प्रधानमंत्री ने इसलिए करी थी ताकि कोरोना संक्रमण ज्यादा लोगों तक नहीं फैले। अभी 21 दिनों की लॉकडाउन अ​वधि को बढ़ाने की सरकार की कोई योजना नहीं है।

गौबा ने सभी राज्य एवं केंद्र शासित प्रदेशों से 18 जनवरी के बाद भारत लौटे करीब 15 लाख से अधिक देशी विदेशी यात्रियों के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाने को कहा था। जिसकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है। साथ ही भारत सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए बनाई जाने वाली योजनाओं एवं उनके क्रियान्वयन को लेकर 11 मजबूत समितियों का गठन करेगी। इनमें करीब 80 सीनियर सिविल सेवकों को शामिल किया जाएगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *