पं. हरीश शर्मा से जानें कैसा रहेगा आज आपके लिए माह का आखिरी दिन

पं. हरीश शर्मा से जानें कैसा रहेगा आज आपके लिए माह का आखिरी दिन

ज्योतिषाचार्य पं. हरीश शर्मा के अनुसार आज की तिथि एवं राशिफल फाल्गुन शुक्ल षष्ठी शनिवार तारीख 29 फरवरी 2020, सूर्य उत्तरायण, वसन्त ऋतु।

राहुकाल प्रातः 16 बजकर 54 मिनट से 18 बजकर 21 मिनिट तक रहेगा एवं दिशा शूल पश्चिम में रहेगा।

चंद्रमा मेष राशि पर मध्याह्म 13 बजकर 18 मिनट तक उपरांत वृषभ राशि पर संचार करेगा।

मेष: कार्यों में अटकाव आ सकता है पर उपाय करके घर से निकलेंगे तो लाभ होगा। विद्यार्थियों को लाभ प्राप्त होगा। मनोरंजन कार्य पर खर्च होगा। घर के सदस्‍यों के आपसी सामंजस्‍य और सहयोग से सफलता।

वृषभ: सुनी-सुनाई बात पर विश्वास न करें। किसी भी काम को करने से पहले सोच समझकर फैसला करें। धन के मामले में अभी कोई अहम निर्णय लेने का वक्‍त नहीं है। नकारात्मक विचारों से दूर रहें।

मिथुन: आपका पूरा दिन मंगलमय बीतेगा, मेहनत के अनुपात में लाभ अवश्य प्राप्त होगा, पराक्रम में वृद्धि होगी, आपके लिए सफलता का दिन है। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा।

कर्क: धन के विशेष योग बन रहे हैं। निवेश से लाभ होगा। आज किसी को उधार न दें। परिवार के सदस्यों से मेल बढ़ाना लाभकारी रहेगा। समाज में आपका सम्‍मान बढ़ेगा। लोगों के बीच आपका प्रभाव बढ़ेगा।

सिंह: उच्चाधिकारी का सहयोग प्राप्‍त होगा और उत्साह बना रहेगा। पुरानी समस्याओं का अंत होगा। प्रयास अथवा स्वयं कोशिश करने से प्रत्येक कार्य में सफलता मिलेगी।

कन्या: अत्यधिक खर्च से बचें, कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। व्यर्थ की यात्रा पर जाना पड़ सकता है। सोच-समझकर ही कार्य-व्यवहार करें। गुस्‍से के कारण बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं। वाणी पर संयम रखें।

तुला: आज आपके लिए विशेष लाभ का दिन है। कार्यों की पूर्णता, जोखिमपूर्ण निवेश में भी लाभ होगा। आज आपका चित्त प्रसन्न रहेगा, नए लोगों से मुलाकात होगी, उन्नतिदायक दिन है।

वृश्चिक: पूरे दिन कार्य की व्यस्तता रहेगी, मान-सम्मान, यश में वृद्धि होगी। कार्यों में रुचि बढ़ेगी, सफलता एवं नई योजना भरा दिन है। सुख के साधन बढ़ेंगे। परिवार में हर्षोल्लास रहेगा।

धनु: भाग्य आज आपका साथ देगा, आध्यात्मिक सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। विरोधी परास्‍त होंगे। समाज में आपको सम्‍मानित किए जाने के योग हैं। कहीं से शुभ समाचार भी मिल सकता है।

मकर: आज कहीं भी जाएं सतर्क रहें, जरा सी लापरवाही आपको नुकसान पहुंचा सकती है। किसी से विवाद की भी नौबत का सकती है। बेहतर होगा, बहस और विवाद में पड़ने से बचें।

कुंभ: प्रिय व्यक्ति का साथ मिलेगा, शेयर में निवेश भी कर सकते हैं, नया कार्य, रोजगार आदि शुरू करने की सोच रहे हैं, तो अवश्य करें, सफलता का योग है। परिवार के लोगों का भी पूरा सहयोग प्राप्‍त होगा।

मीन: अचानक कोई शुभ समाचार या रुका हुआ धन प्राप्त होगा, उन्नतिदायक दिन है। शत्रु बलहीन रहेंगे। आय-सम्पति के लिए शुभ दिन है। पुराना रुका हुआ काम आज बनता दिख सकता है।

अभिजीत मुहूर्त मध्याह्न 12 बजकर 11 मिनट से 12 बजकर 57 मिनट तक।

पंचमी तिथि प्रातः 09 बजकर 11 मिनट तक उपरांत षष्ठी तिथि रहेगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *